दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

क्या दूसरा टेस्ट नहीं खेलेंगे ऋषभ पंत ? कप्तान रोहित ने चोट को लेकर दिया बड़ा अपडेट

कप्तान रोहित शर्मा ने पहले टेस्ट में मिली हार के बाद स्टार बल्लेबाज ऋषभ पंत की घुटने की चोट को लेकर बड़ा अपडेट दिया है.

By ETV Bharat Sports Team

Published : 10 hours ago

Rohit Sharma and Rishabh Pant
रोहित शर्मा और ऋषभ पंत (IANS Photo)

बेंगलुरू : भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज के दूसरे टेस्ट से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत की चोट के बारे में अहम अपडेट दिया है. पंत को बेंगलुरु टेस्ट के दूसरे दिन घुटने में चोट लगी थी और इसके बाद वह मैदान से बाहर चले गए थे. बाएं हाथ के बल्लेबाज ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी की और 99 रनों की पारी खेली, लेकिन विकेटकीपर के तौर पर फील्डिंग नहीं कर पाए.

टीम मैनेजमेंट को सावधनी बरतने की जरूरत
बेंगलुरू टेस्ट के समापन के बाद मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित ने कहा कि टीम प्रबंधन को उनके साथ अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए. रोहित ने कहा, 'हां, देखिए, उसकी चोट के बारे में, उसके पैर का बहुत बड़ा ऑपरेशन हुआ है, इसलिए हम सभी जानते हैं कि हम किस दौर से गुजरे हैं. यह सिर्फ इस बारे में थोड़ा सावधान रहने के बारे में है कि वह कहां है और हमारे लिए उसका क्या महत्व है. जब वह बल्लेबाजी कर रहा था, तब भी वह आसानी से दौड़ नहीं पा रहा था. वह सिर्फ गेंद को स्टैंड में डालने की कोशिश कर रहा था, लेकिन फिर भी, उसके जैसे खिलाड़ी के साथ, हमें अतिरिक्त सावधान रहने की जरूरत है'.

पंत की चोट पर रोहित का बड़ा अपडेट
उन्होंने आगे कहा, 'वह ऐसा खिलाड़ी है जिसकी छोटी-मोटी सर्जरी हुई है, उसके घुटने की एक बड़ी सर्जरी हुई है और ईमानदारी से कहूं तो वह बहुत ज़्यादा मानसिक ट्रॉमा से गुजरा है. यह सिर्फ अतिरिक्त सावधान रहने के बारे में है, सावधान रहने के बारे में नहीं. जब आप कीपिंग कर रहे होते हैं, तो आपको हर गेंद को घुटने के बल पर मोड़ना होता है और विकेट जिस तरह का था, उसे देखते हुए हमने सोचा कि उसके लिए अंदर रहना और अगली गेंद के लिए तैयार रहना सही रहेगा'.

24 अक्टूबर से शुरू होगा दूसरा टेस्ट
न्यूजीलैंड ने सीरीज के पहले टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया और 36 साल बाद भारतीय धरती पर पहली जीत दर्ज करके इतिहास रच दिया. टॉम लैथम की टीम ने टीम इंडिया को 8 विकेट से हराया. भारत और न्यूजीलैंड अब 24 अक्टूबर को दूसरे टेस्ट मैच में आमने-सामने होंगे. दूसरे टेस्ट में चोटिल ऋषभ पंत खेल पाएंगे या नहीं. इस पर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी.

ये भी पढे़ं :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details