दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

क्या चोटिल ऋषभ पंत न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में खेलेंगे? सामने आई बड़ी अपडेट

भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की चोट को लेकर बड़ा अपडेट सामना आया है. क्या वह न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट खेलेंगे ?

Rishabh Pant Injury Update
ऋषभ पंत चोट अपडेट (AFP Photo)

By ETV Bharat Sports Team

Published : 5 hours ago

नई दिल्ली : भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच गुरुवार, 24 अक्टूबर से पुणे में खेला जाएगा. इस टेस्ट में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ी चिंता का विषय हैं. पंत को बैंगलोर में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट में घुटने में चोट लग गई थी, जिसके बाद ध्रुव जुरेल ने विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली थी. ऐसे में सवाल यह है कि क्या पंत पुणे टेस्ट में खेलेंगे या नहीं.

ऋषभ पंत चोट से उबरे
इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक ऋषभ पंत भारत और न्यूजीलैंड के बीच पुणे में होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए ठीक हो गए हैं. उन्हें घुटने के दर्द से राहत मिली है. पंत को बेंगलुरू में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट के दूसरे दिन घुटने में चोट लग गई थी, जिसके बाद वह मैदान से बाहर चले गए थे. इसके बाद उनकी जगह ध्रुव जुरेल ने विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली थी.

चोट के बाद पंत ने हार नहीं मानी बल्कि फिर भी बल्लेबाजी करने उतरे. उन्होंने 99 रनों की पारी भी खेली. हालांकि बल्लेबाजी करते हुए पंत को रन बनाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था.

पंत की चोट पर जोखिम नहीं लेंगे: रोहित
बता दें कि, ऋषभ पंत की चोट को लेकर कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था कि टीम मैनेजमेंट पंत की घुटने की चोट को लेकर अतिरिक्त सावधानी बरतना चाहता था, खासकर इसलिए क्योंकि जानलेवा कार दुर्घटना के बाद उनकी बड़ी सर्जरी हुई है, जिसके कारण वह करीब डेढ़ साल तक खेल से दूर रहे. उन्होंने कहा था, 'दुर्भाग्य से, गेंद सीधे उनके घुटने की टोपी पर लगी, उसी पैर पर जिस पर उनकी सर्जरी हुई है. हम कोई जोखिम नहीं लेना चाहते'.

पंत को कैसे लगी थी चोट ?
ऋषभ पंत को यह चोट न्यूजीलैंड की पारी के 37वें ओवर में लगी. वह रवींद्र जडेजा की गेंद को कलेक्ट कर डेवोन कॉनवे को स्टंपिंग करने से चूक गए और गेंद जाकर सीधे उनके दाएं घुटने पर जा लगी. यह वही घुटना था जिसकी दिसंबर 2022 में भीषण कार दुर्घटना के बाद उनकी सर्जरी हुई थी. इसके बाद पंत को तुरंत मैदान से बाहर जाना पड़ा और उनकी जगह ध्रुव जुरेल को विकेटकीपिंग के लिए बुलाया गया.

ये भी पढे़ं :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details