दिल्ली

delhi

टेस्ट क्रिकेट के प्रति कम नहीं हुआ लोगों का जुनून, भारत-इंग्लैंड मैच देखने पहुंचे लाखों फैंस

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 29, 2024, 3:53 PM IST

Updated : Jan 29, 2024, 4:59 PM IST

भारत बनाम इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में एक लाख से ज्यादा लोगों ने स्टेडियम में उपस्थित होकर मैच का लुत्फ उठाया. टेस्ट मैच के लिए स्टेडियम में इतने लोगों की उपस्थिति टेस्ट क्रिकेट के प्रति लोगों के जुनून को बयान करती है. पढ़ें पूरी खबर...

भारतीय टीम
भारतीय टीम

हैदराबाद :आईपीएल हो, टी20 हो या फिर टेस्ट मैच हो फैंस का क्रिकेट के प्रति लगाव कम नहीं हुआ है. यह बात हैदराबाद में खेले गए टेस्ट मैच ने साबित कर दी है. भारत बनाम इंग्लैंड के बीच खेले गए मुकाबले में चार दिनों में एक लाख 18 हजार से ज्यादा लोगों ने स्टेडियम में जाकर मैच देखा. अगर यह मैच पांच दिनों तक खेला जाता तो संख्या ज्यादा भी हो सकती थी.

हैदराबाद के राजीव गांधी अंतराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में शुक्रवार के टिकट काफी पहले ही बिक चुके थे. आईपीएल हो या वनडे क्रिकेट इन मैचों के प्रारूपों ने टेस्ट क्रिकेट की अहमियत को फैंस के दिलों से कम नहीं किया. पांच दिन तक चलने वाले टेस्ट मैच में भी फैंस ने स्टेडियम में जाकर अपनी टीम को सपोर्ट किया और मैच का लुत्फ उठाया.

मैच के अगर पहले दिन की बात करें तो 23 हजार से ज्यादा लोगों की उपस्थिति रही. उसके बाद दूसरे दिन 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर सार्वजनिक अवकाश था. फैंस ने स्टेडियम में जाकर मैच का आनंद लिया दूसरे दिन 32700 लोगों की उपस्थिति रही. तीसरे दिन 25561 और चौथे दिन 27352 लोगों ने स्टेडियम में जाकर मैच का आनंद लिया.

बता दें भारत बनाम इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में इंग्लैंड ने चौथे दिन 28 रनों से जीत हासिल कर ली. इंग्लैंड ने पहली पारी में 246 रन बनाए उसके जवाब में भारत ने 436 रन बनाकर 190 रन की बढ़त हासिल कर ली. इंग्लैंड ने भारत की बढ़त को पूरा करके 230 रनों का लक्ष्य दिया था जिसके जवाब में भारतीय टीम 202 रनों पर ऑलआउट हो गई.

यह भी पढ़ें : हेनरिक क्लासेन ने छक्कों की बरसात कर रचा इतिहास, सिर्फ 16 गेंद में ठोकी फिफ्टी
Last Updated : Jan 29, 2024, 4:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details