दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

भारतीय टीम को पाकिस्तान बुलाने के लिए 'भरोसे' का जाल फैला रहा PCB, अब मोहसिन नकवी का आया बयान

पीसीबी के अध्यक्ष मोहसिन नकवी को विश्वास है कि भारत आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में भाग लेने के लिए उनके देश का दौरा करेगा.

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

CHAMPIONS TROPHY 2025
मोहसिन नकवी (AFP PHOTO)

हैदराबाद : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के सफल आयोजन को लेकर आशा व्यक्त की और कहा कि पाकिस्तान को पूरा भरोसा है कि भारत इस शानदार टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगा.

गौरतलब है कि भारत ने पड़ोसी देश के साथ तनावपूर्ण राजनीतिक संबंधों के कारण जुलाई 2008 से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है. इसके अलावा, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला पहले ही कह चुके हैं कि भारत पाकिस्तान का दौरा करेगा या नहीं, इस पर अंतिम फैसला सरकार करेगी.

इसके बावजूद, नकवी ने पुष्टि की कि पाकिस्तान भारत सहित सभी भाग लेने वाली टीमों की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार है और तैयारियां सुचारू रूप से चल रही हैं. पीटीआई के हवाले से, पीसीबी के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने भारत से पाकिस्तान आने का आग्रह किया और कहा कि उन्हें नहीं लगता कि भारत टूर्नामेंट के लिए अपना दौरा रद्द या स्थगित करेगा और उन्हें लगता है कि पाकिस्तान सभी देशों का स्वागत करने के लिए तैयार है.

नकवी ने कहा, 'भारतीय टीम को आना चाहिए, मुझे नहीं लगता कि वे यहां आना रद्द करेंगे या स्थगित करेंगे और हमें पूरा भरोसा है कि हम चैंपियंस ट्रॉफी में सभी टीमों की मेजबानी पाकिस्तान में करेंगे. उन्होंने कहा, 'स्टेडियम भी तय समय पर मैचों की मेजबानी के लिए तैयार हो जाएंगे और टूर्नामेंट के बाद कोई भी बचा हुआ काम पूरा कर लिया जाएगा.

इस बीच, बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने पाकिस्तान में आगामी टूर्नामेंट में भारत की संभावित भागीदारी को संबोधित करते हुए कहा कि हम केवल भारत सरकार की मंजूरी का इंतजार कर रहे हैं. इससे पहले, जियो सुपर में प्रकाशित एक जियो न्यूज रिपोर्ट में कहा गया था कि बीसीसीआई सचिव जय शाह के पीसीबी अध्यक्ष मोहसनी नकवी के साथ भारतीय टीम की भागीदारी के बारे में बातचीत करने की संभावना है.

7 अक्टूबर, 2024 को दुबई, संयुक्त अरब अमीरात में खेले जाने वाले भारत बनाम पाकिस्तान आईसीसी महिला टी20 विश्व कप मुकाबले के दौरान आईसीसी द्वारा अक्टूबर के अंत तक कार्यक्रम की आधिकारिक घोषणा किए जाने की उम्मीद है. आईसीसी पुरुष चैंपियंस ट्रॉफी 2025 19 फरवरी से शुरू होगी, जिसका फाइनल 9 मार्च को होगा. लाहौर, कराची और रावलपिंडी को मेजबान शहर के रूप में नामित किया गया है.

यह भी पढ़ें - अगले महीने होगा चैंपियंस ट्रॉफी में भारत के खेलने का फैसला, जय शाह से मिल सकते हैं पीसीबी अध्यक्ष

ABOUT THE AUTHOR

...view details