दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

बाबर आजम की टीम से छुट्टी की तैयारी! दूसरे टेस्ट से पत्ता साफ, पाकिस्तानी करते हैं कोहली से तुलना

Babar Azam : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान बाबर आजम इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मैच से बाहर हो सकते हैं.

By ETV Bharat Sports Team

Published : 5 hours ago

BABAR AZAM
बाबर आजम (AP PHOTO)

नई दिल्ली :पाकिस्तान क्रिकेट में बदलाव का दौर लगातार जारी है. टीम को एक के बाद एक लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है. इसके चलते उसे देश में कड़ी आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ रहा है. अबमुल्तान में पहले टेस्ट में इंग्लैंड के हाथों पाकिस्तान की शर्मनाक हार के बाद, पूर्व कप्तान बाबर आजम को टीम से बाहर कर दिया गया है.

पिछले कुछ महीनों में बाबर क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में बेहद खराब फॉर्म में हैं. पहले टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ पिच के बल्लेबाजी के अनुकूल होने के बाद भी उन्होंने केवल 30 और 5 रन बनाए. मुल्तान टेस्ट में पाकिस्तान की हार के कुछ घंटों बाद, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक नई चयन समिति का गठन किया, जिसने कथित तौर पर बाबर को दूसरे टेस्ट की टीम से बाहर करने का फैसला किया है.

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के अनुसार, अलीम डार, आकिब जावेद और अजहर अली वाली चयन समिति ने बल्ले से खराब प्रदर्शन के कारण पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर को टीम से बाहर करने का फैसला किया है. हालांकि, यह नहीं मालूम उनको कितने समय के लिए टीम से बाहर रखा जाएगा और राष्ट्रीय टीम में वापसी के लिए क्या उनको खुद को साबित करना होगा. हालांकि, पाकिस्तान में उनकी तुलना कोहली से की जाती है.

बता दें, पहले टेस्ट मुकाबले में पाकिस्तान को इंग्लैंड के हाथों एक पारी और 49 रन से हार का सामना करना पड़ा. यह तब हुआ जब पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 500 से ज्यादा का स्कोर बनाया. पाकिस्तान की तरफ से अब्दुल्लाह शफीक और कप्तान शान मसूद ने शतकीय पारी खेली.

इंग्लैंड की तरफ से हैरी ब्रूक ने तीहरा और जो रूट ने दोहरा शतक ठोककर पाकिस्तान को आसानी से हरा दिया. इतना ही नहीं पाकिस्तान के गेंदबाजों की भी जमकर पोल खुली. मेजबान टीम के 6 से ज्यादा गेंदबाजों ने 100 से ज्यादा रन लुटाए. इस शर्मनाक हार के बाद टीम में उथल पुथल का दौर जारी है.

यह भी पढ़ें - मुंह भी नहीं छिपा पाएगा पाकिस्तान, इंग्लैंड ने घर में बुरी तरह चटाई धूल, टेस्ट इतिहास में इतनी बुरी तरह से हारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details