दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

घर में पिता की मौत का मातम, खुद क्रिकेट ग्राउंड पर उतरे, इन क्रिकेटर के फादर का बीच मैच हुआ निधन

cricketer Who lost their Father : मोहम्मद सिराज से लेकर कोहली तक बहुत क्रिकेटरों ने टूर्नामेंट के दौरान पिता को खोया है. पढ़ें पूरी खबर....

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

all cricketers who lost their Father During Tournament
इन क्रिकेटरों ने टूर्नामेंट के बीच में पिता को खोया (AP and Getty Image)

नई दिल्ली : पाकिस्तान की महिला टी20 टीम की कप्तान फातिमा सना के घर पर दुखद घटना घटी. 10 अक्टूबर को अचानक दिल का दौरा पड़ने से उनके पिता का निधन हो गया. इसके साथ ही उन्होंने महिला टी20 विश्व कप टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया. वह दुबई से घर चली गईं.

ऐसा लग रहा है कि वह 11 और 14 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैचों में नहीं खेल पाएंगी. इस पृष्ठभूमि में मुनीबा अली पाकिस्तान की अंतरिम कप्तान की भूमिका निभाएंगी.

इसी क्रम में आइए जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान अपने परिवार के सदस्यों को खो दिया.

राशिद खान
अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान के पिता हाजी खलील का दिसंबर 2018 में निधन हो गया था. उस समय राशिद ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टूर्नामेंट बिग बैश लीग में खेल रहे थे. लेकिन राशिद अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हुए. परिवार के सदस्यों के समर्थन से वह पिता की मौत के अगले दिन एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए मैदान में उतरे. सिडनी थंडर के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया. उन्होंने उस मैच में दो विकेट लिए

मोहम्मद सिराज
नवंबर 2020 में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के पिता मोहम्मद घोष का निधन हो गया, जब वे ऑस्ट्रेलिया दौरे पर थे. इस खबर ने सिराज को झकझोर कर रख दिया. हालांकि, सिराज देश के लिए खेलने की चाहत लेकर अपने घर हैदराबाद नहीं आए. उस दौरे पर टेस्ट डेब्यू करने वाले सिराज ने पांच विकेट चटकाए और अपने पिता को श्रद्धांजलि दी.

सचिन तेंदुलकर
भारतीय क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने 1999 के विश्व कप के दौरान अपने पिता रमेश तेंदुलकर को खो दिया था. इस दुखद खबर को सुनने के बाद सचिन तुरंत अपने देश के लिए रवाना हो गए और अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल हुए. इसके बाद वे इंग्लैंड के लिए रवाना हो गए. मास्टर ब्लास्टर सचिन ने केन्या के खिलाफ मैच में शतक लगाया.

विराट कोहली
टीम इंडिया की रन मशीन विराट कोहली के पिता प्रेम कोहली का 2006 में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. उस समय विराट की उम्र 17 साल थी. वे रणजी में दिल्ली के लिए खेलते हैं. वे मैच के लिए स्टेडियम गए थे, जबकि उनके पिता का शव घर पर था. उन्होंने कर्नाटक के खिलाफ मैच में 90 रन बनाए और दिल्ली की टीम को फॉलोऑन से बाहर निकाला.

यह भी पढ़ें - भारतीय बल्लेबाज रिंकू सिंह की इस वजह से हुई छवि खराब, बोले- 'अब किसी से कुछ नहीं कहता'

ABOUT THE AUTHOR

...view details