दिल्ली

delhi

AIFF का बड़ा ऐलान, स्पेन के मनोलो मार्केज़ होंगे भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम के नए मुख्य कोच - Manolo Marquez

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jul 20, 2024, 10:03 PM IST

New Football Coach Manolo Marquez : अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ ने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) टीम एफसी गोवा के कोच स्पेन के मनोलो मार्केज को भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम का तत्काल प्रभाव से नया मुख्य कोच नियुक्त किया है. पढे़ं पूरी खबर.

New Football Coach Manolo Marquez
मनोलो मार्केज (IANS Photo)

नई दिल्ली : अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) टीम एफसी गोवा के स्पेनिश कोच मनोलो मार्केज को तत्काल प्रभाव से भारतीय सीनियर पुरुष टीम का नया मुख्य कोच नियुक्त किया है. वह बर्खास्त पूर्व मुख्य कोच इगोर स्टिमक की जगह लेंगे. अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ की कार्यकारी समिति ने शनिवार को हुई बैठक में 55 वर्षीय मार्केज को मुख्य कोच पद पर नियुक्त किया.

मार्केज वर्तमान में आईएसएल टीम एफसी गोवा के मुख्य कोच हैं. 2024-25 सीजन के दौरान, वह एफसी गोवा में मुख्य कोच के रूप में अपनी सेवाएं जारी रखेंगे और पूर्णकालिक आधार पर राष्ट्रीय कोचिंग भूमिका संभालने से पहले दोनों जिम्मेदारियों को एक साथ संभालेंगे.

एआईएफएफ द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि, 'समिति ने दिन के पहले फैसले में सीनियर पुरुष राष्ट्रीय टीम के लिए नए हेड कोच की नियुक्ति पर विचार-विमर्श किया और तत्काल प्रभाव से इस पद के लिए मनोलो मार्केज का चयन किया'.

एआईएफएफ ने इस विज्ञप्ति में मार्केज के हवाले से कहा, 'भारत की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम का कोच बनना मेरे लिए सम्मान की बात है, एक ऐसा देश जिसे मैं अपना दूसरा घर मानता हूं. भारत और इसके लोगों से मैं जुड़ा हुआ महसूस करता हूं और जब से मैं पहली बार इस खूबसूरत देश में आया हूं तब से मैं खुद को इसका एक हिस्सा महसूस करता हूं. मैं अपने लाखों फैंस को सफलता दिलाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करना चाहता हूं.

बता दें कि, एआईएफएफ ने अभी मार्केज के कार्यकाल का खुलासा नहीं किया. मार्केज पूर्व मुख्य कोच इगोर स्टिमक की जगह लेंगें, जिन्हें भारतीय टीम के 2026 फीफा विश्व कप क्वालीफायर के तीसरे दौर में जगह बनाने में असफल रहने के बाद 17 जून को मुख्य कोच के पद से बर्खास्त कर दिया गया था.

ये भी पढे़ं :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details