दिल्ली

delhi

ETV Bharat / spiritual

शरद पूर्णिमा पर राशि अनुसार करें दान, हर काम में मिलेगी सफलता; हमेशा भरी रहेगी तिजोरी

शरद पूर्णिमा पर राशि फल के अनुसार दान करें. जीवन में सफलता मिलेगी.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 3 hours ago

Sharad Purnima
शरद पूर्णिमा (ETV Bharat)

हैदराबादःशरद पूर्णिमा पर भगवान विष्णु और देवी लक्ष्मी की पूजा की जाती है. इसके साथ ही अश्विन मास के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा पर चंद्रदेव की भी उपासना की जाती है. आइए जानते हैं कि 12 राशियों के जातक को आज शरद पूर्णिमा पर किस चीज का दान करना शुभ रहेगा.

अश्विन माह की पूर्णिमा को शरद पूर्णिमा के नाम से जाना जाता है. वैसे तो पूरे साल पड़ने वाली पूर्णिमा खास होती है. लेकिन, शरद पूर्णिमा का विशेष महत्व होता है. इस पूर्णिमा पर व्रत रखने का विधान है. शरद पूर्णिमा पर भगवान विष्णु और देवी लक्ष्मी की पूजा की जाती है. इसके साथ ही अश्विन मास के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा पर चंद्रदेव की भी उपासना की जाती है. इस दिन अगर राशि के अनुसार दान किया जाए तो साल भर देवी लक्ष्मी की कृपा से धन्य-धान्य में बरकत होती है. आइए जानते हैं आज शरद पूर्णिमा पर 12 राशियों के जातकों को किस चीज का दान करना शुभ रहेगा.

मेष राशिःइस राशि के जातक को मां लक्ष्मी का विशेष आर्शीवाद प्राप्त करने के लिए खीर का दान करना चाहिए. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी और साल भर सुख-समृद्धि का घर में वास होगा.

वृषभ राशिःइस राशि के जातकों को शरद पूर्णिमा के दिन गरीबों को दही या घी का दान करना शुभ होता है.

मिथुन राशिः इस राशि के जातक को लगातार व्यापार में मुनाफे की जगह घाटा हो रहा है. तो शरद पूर्णिमा के दिन दूध या चावल का दान करना चाहिए.

कर्क राशिः लक्ष्मी देवी की असीम कृपा पाने के लिए शरद पूर्णिमा के दिन मिश्री युक्त दूध का दान करने से हर कार्य मे सफलता मिलेगी.

सिंह राशिः इस राशि के जातकों को ग्रहों की बाधा दूर करनी हो तो शरद पूर्णिमा के दिन गुड़ का दान अवश्य करना चाहिए. ऐसा करने से ग्रहों की स्थिति मजबूत होगी.

कन्या राशिः इस राशि के जातक को शरद पूर्णिमा के दिन खीर का दान करना चाहिए. यह करने से साल भर लक्ष्मी मां का आशीर्वाद प्राप्त होगा.

तुला राशिःलक्ष्मी माता की असीम कृपा पाने के लिए इस राशि के जातक को दूध, चावल और घी का दान कर सकते हैं. यह करने से लक्ष्मी नारायण प्रसन्न होंगे.

वृश्चिक राशिः आर्थिक स्थिति ठीक नहीं हो और ग्रह दोष हो तो इस राशि के जातक को शरद पूर्णिमा के दिन लाल रंग की वस्तु का दान करना उत्तम माना गया है. ऐसा करने से ग्रह दोष दूर होंगे.

धनु राशिः इस राशि के जातक को शरद पूर्णिमा के दिन दाल का दान कर सकते हैं. इससे घर में सुख समृद्धि का वास बना रहेगा.

मकर राशिः शरद पूर्णिमा के दिन बहते हुए जल में अक्षत प्रवाहित करने से सभी प्रकार के दोषों से मुक्ति मिलेगी और आर्थिक लाभ होगा.

कुंभ राशिः इस राशि के जातक को शरद पूर्णिमा के दिन जरूरतमंद लोगों में भोजन का दान करें. इससे आर्थिक समस्याएं दूर होंगी.साथ ही माँ लक्ष्मी का आर्शीवाद प्राप्त होगा.

मीन राशिः इस राशि के जातक को मां लक्ष्मी की उपासना शरद पूर्णिमा के दिन जरूर करना चाहिए. साथ ही ब्राह्मणों को भोजन खिलाने से. मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं.

ये भी पढ़ें

शरद पूर्णिमाः सुख-समृद्धि और आरोग्य चाहिए तो करें ये अचूक उपाय

शरद पूर्णिमा आज, क्यों इतना खास होती है आज की रात, प्रभु श्रीकृष्ण से इसका गहरा कनेक्शन

Sun Transit In Libra : सूर्यदेव का तुला राशि में गोचर, जानें किन राशियों के आएंगे अच्छे दिन !

ABOUT THE AUTHOR

...view details