दिल्ली

delhi

इटली की पीएम मेलोनी ने प्रधानमंत्री मोदी को जीत पर दी बधाई, बोलीं- हमलोग मिलकर काम करेंगे - Italian PM Meloni congratulates PM Modi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jun 5, 2024, 7:07 AM IST

Updated : Jun 5, 2024, 12:27 PM IST

Meloni congratulates PM Modi: लोकसभा चुनाव 2024 में एनडीए का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा, जितनी उम्मीद की गई थी. वहीं इंडिया गठबंधन ने अपने प्रदर्शन को सुधारा और सत्ता पक्ष को कड़ी टक्कर दी. देखना होगा कि दोनों दल सरकार बनाने के लिए क्या करते हैं.

ITALIAN PM MELONI CONGRATULATES PM MODI
इटली की पीएम मेलोनी ने प्रधानमंत्री मोदी को जीत पर दी बधाई (ANI)

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 का परिणाम सबके सामने है. एनडीए के लिए इस चुनाव में मनमाफिक परिणाम नहीं मिले. बीजेपी ने उम्मीद की थी कि इस आम चुनाव ने 400 पार सीटें मिलेंगी, लेकिन 300 का आंकड़ा पार करने में ही एनडीए की सांसे फूल गई. वहीं, विपक्षी दल अपने प्रदर्शन से काफी खुश है. एनडीए को जहां 292 सीटें मिलीं. वहीं, इंडिया गठबंधन को 234 सीटें हासिल हुईं.

पीएम मोदी के नेतृत्व में एनडीए एक बार फिर देश की सत्ता पर काबिज होने जा रहा है. इसको लेकर तमाम देश प्रधानमंत्री मोदी को बधाई दे रहे हैं.

इसी सिलसिले में इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोकसभा चुनाव 2024 में लगातार तीसरी बार जीत दर्ज करने पर बधाई दी है. अपने बधाई संदेश में मेलोनी ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि दोनों देश अपनी मित्रता को मजबूत करने के लिए आगे भी मिलकर काम करेंगे और हमेशा एकजुट रहेंगे.

जॉर्जिया मेलोनी ने आगे कहा कि दोनों देश ऐसे विभिन्न मुद्दों, जो लोगों की भलाई और लोगों को आपस में जोड़ते हैं, उन पर सहयोग करेंगे. उन्होंने सोशल मीडिया 'एक्स' पर पोस्ट करते हुए लिखा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोकसभा चुनाव में जीत की बधाई और अच्छे काम के लिए मेरी हार्दिक शुभकामनाएं. इनके अलावा कई विदेशी नेताओं ने पीएम मोदी को बधाई दिया है.

बधाई का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री धन्यवाद दिया. पीएम मोदी ने कहा कि वह वैश्विक भलाई के लिए मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि आपकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद. हम भारत-इटली रणनीतिक साझेदारी को गहरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जो साझा मूल्यों और हितों पर आधारित है.

वहीं, नेपाल के प्रधानमंत्री प्रचंड, श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे और मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है. बता दें, मंगलवार 4 जून को लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम सामने आए, जिसमें एनडीए ने बहुमत हासिल किया. विपक्षी दल अपनी जीत पर फूले नहीं समा रहे हैं क्योंकि उनको इस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद नहीं थी.

बता दें, लोकसभा चुनाव 2024 के एग्जिट पोल एकदम उल्टे साबित हुए. सभी न्यूज चैनलों ने एनडीए को 400 सीटें दी थी, लेकिन ऐसा सही नहीं हुआ. सत्ता और विपक्षी दलों में जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला. वहींं, मंगलवार देर शाम पीएम मोदी दिल्ली बीजेपी मुख्यालय पहुंचे और पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को जीत की बधाई दी. उन्होंने काशी की जनता को खासकर बधाई देते हुए कहा कि आपने मुझे लगातार सांसद बनने का मौका दिया, इसके लिए मैं आपका अहसानमंद हूं.

पढ़ें:प्रधानमंत्री ऐतिहासिक तीसरे कार्यकाल के लिए तैयार, चुनाव परिणामों को बताया- सबसे बड़े लोकतंत्र की जीत - Lok Sabha Election Results 2024

Last Updated : Jun 5, 2024, 12:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details