दिल्ली

delhi

ग्रीस के जंगलों में लगी भीषण आग, लोगों को घर छोड़कर भागना पड़ा - Greece wildfire

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Aug 12, 2024, 6:17 PM IST

Updated : Aug 12, 2024, 6:28 PM IST

ग्रीस की राजधानी के समीप जंगलों में आग लग गई. इसे बुझाने के लिए सैकड़ों अग्निशामक दलों का प्रयोग किया जा रहा है. हेलिकॉप्टर की भी मदद ली जा रही है.

Greece Fire
ग्रीस के जंगलों में लगी आग (AP)

एथेंस : ग्रीस की राजधानी एथेंस के उत्तरी किनारे पर एक जंगल में भीषण आग लग गई है. एथेंस के सटे इलाकों में रहने वालों को तुरंत हटने को कहा गया है. स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि तेज हवाओं की वजह से आग की लपटें नुकसान पहुंचा सकती हैं. आग पर पानी गिराने के लिए हेलिकॉप्टर की मदद ली जा रही है. सैकड़ों अग्निशामकों का यूज किया जा रहा है. आग रविवार दोपहर को लगी थी. सूखे पड़े देवदार के जंगलों में आग लगातार फैलती जा रही है. आपको बता दें कि जून और जुलाई महीने में ग्रीक में गर्मी औसत से ज्यादा पड़ी थी.

ग्रीस के जंगलों में लगी आग (AP)

जलवायु संकट और नागरिक सुरक्षा मंत्री वासिलिस किकिलियास ने कहा, "असाधारण रूप से खतरनाक आग का सामना करना पड़ रहा है, 20 घंटे से अधिक हो गए हैं."

ग्रीस के जंगलों में लगी आग (AP)

अग्निशमन विभाग ने कहा कि 670 अग्निशामक, जंगल की आग से निपटने के लिए विशेष रूप से प्रशिक्षित 27 टीमों और 80 से अधिक सशस्त्र बल कर्मियों सहित, आग से जूझ रहे हैं. 180 से अधिक वाहन तैनात किए गए हैं, जबकि 17 पानी गिराने वाले विमान और 15 हेलीकॉप्टर हवाई सहायता प्रदान कर रहे हैं.

ग्रीस के जंगलों में लगी आग (AP)

सरकारी अधिकारी ने बताया कि आसपास के बच्चों के अस्पताल, सैन्य अस्पताल, दो मठों और एक बाल गृह को सोमवार तड़के खाली करा लिया गया. लोगों को लगातार मोबाइल के जरिए संदेश भेजा जा रहा है, ताकि वे अलर्ट रहें. सभी अस्पतालों को भी अलर्ट पर रखा गया है.

ग्रीस के जंगलों में लगी आग (AP)

स्थानीय मीडिया ने बताया कि दो अग्निशामक मामूली रूप से घायल हो गए, जबकि कई नागरिकों को धुएं के कारण अस्पतालों में इलाज कराया गया. ग्रीस के तट रक्षक बलों ने आग के कारण पास के रफीना बंदरगाह, जो मुख्य रूप से साइक्लेडिक द्वीपों और क्रेते की सेवा करता है, से आने-जाने वाले सभी घाटों को लावरियन बंदरगाह की ओर मोड़ने का आदेश दिया हैं.

ग्रीस के जंगलों में लगी आग (AP)

ये भी पढ़ें: ग्रीस में बर्थडे सेलिब्रेट कर घर लौटीं कृति सेनन, एयरपोर्ट पर हुईं स्पॉट 'परम सुंदरी'

Last Updated : Aug 12, 2024, 6:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details