दिल्ली

delhi

संघर्ष के दिनों में 'भिखारी' की तरह एक-एक दिन गुजार रहे थे राजकुमार राव, आज है 'स्त्री 2' एक्टर की इतनी नेटवर्थ - Rajkummar Rao Birthday

By ETV Bharat Entertainment Team

Published : Aug 31, 2024, 9:06 AM IST

Rajkummar Rao Birthday: 'स्त्री 2' में 'बिक्की' के किरदार से छा रहे एक्टर राजकुमार राव आज 31 अगस्त को 40 साल के हो गये हैं. आज स्त्री 2 समेत कई हिट फिल्म देने वाले राजकुमार राव ने गरीबी में दिन काटे थे. आइए जानते हैं एक्टर के दुखभरे दिन की दास्तान. साथ ही जानेंगे एक्टर की मस्ट वॉच 5 फिल्में और अपकमिंग प्रोजेक्ट्स के बारे में.

Rajkummar Rao Birthday
राजकुमार राव बर्थडे (Movie Poster)

हैदराबाद :स्त्री 2 स्टार राजकुमार राव आज 31 अगस्त को अपना 40वां जन्मदिन मना रहे हैं. एक्टर आज अपने 40वें बर्थडे पर अपनी पहली एक्शन फिल्म का एलान करने जा रहे हैं. बीती 30 अगस्त को एक्टर ने अपनी नई फिल्म से मास एक्शन लुक पोस्टर रिवील किया था, जो साउथ की फिल्मों से मिलता जुलता है. आज राजकुमार राव अपनी इस फिल्म के टाइटल और अहम जानकारी से पर्दा हटाने जा रहे हैं. इससे पहले हम बात करेंगे राजकुमार राव के संघर्ष के बारे में. साथ ही बताएंगे एक्टर की मस्ट वॉच फिल्मों की लिस्ट और अपकमिंग फिल्मों पर भी एक नजर डालेंगे.

बिस्कुट और फ्रूटी से किया था गुजारा

राजकुमार राव का बचपन और जवानी आर्थिक संकट और काम के संघर्ष में गुजरी है. कंटेंट क्रिएटर रणवीर अलहाबादिया के पोडकास्ट पर राजकुमार ने खुलासा किया था कि उन्होंने पार्ले जी के बिस्किट और फ्रूटी पीकर अपना गुजारा किया था. एक्टर ने बताया था, जब मेरी जेब खाली थी, तब मेरी मां ने मुझे बहुत सपोर्ट किया, मैं यहां काम के लिए धक्के खा रहा था और मां उधर घर से जैसे-तैसे मेरे लिए पैसे जुटा रही थी, मुझे याद हैं, जब मेरे अकाउंट में बस 18 रुपये बचे थे और वो मुंबई जैसी मायानगरी में, मैं बहुत सोच-समझकर पैसे खर्च कर रहा था, एक फ्लैट में हम तीन लोग थे और मैं पैसे ना होने की वजह से लंच नहीं कर पा रहा था, ऐसे में मैं सिर्फ बिस्कुट और फ्रूटी पीकर गुजारा कर रहा था, उस समय मुझे मेरा लंच 4 रुपये का पड़ता था'.

कंगाली में लगा 10 हजार का चूना

वहीं, कपिल शर्मा के कॉमेडी शो 'द ग्रेट इंडियन कपिल शो' में राजकुमार राव ने बताया था, मैंने एक न्यूजपेपर में पढ़ा था कि एक टीवी शो बनने जा रहा है, मैं जब 11वीं क्लास में था, उस समय मुझे टीवी और फिल्म के काम की जानकारी नहीं थी, मैं तो बस एक्टिंग करना चाहता था, तो मैंने उन्हें कॉल किया और उन्होंने मुझे मिलने के लिए बुलाया, मैं साउथ एक्स (दिल्ली) साइकिल से गया, वो काफी पुराना ऑफिस था, जिसके पास मैं गया था, उसने कई एक्टर्स के साथ अपनी तस्वीरें लगाई हुई थी, मुझे लगा वह हर किसी को जानता होगा, उसने कहा कि फोटोशूट के लिए 10 हजार रुपये लगेंगे'.

एक्टर ने आगे बताया, मेरी मां ने जैसे तैसे करके 10 हजार रुपये उधार लेकर मुझे भेज दिए और फिर उसने पैसे लेकर कालिंदी कुंज पार्क पर मेरा फोटो सेशन किया, और फिर मुझे कॉल आया कि मेरा सेलेक्शन हो गया है, तीन दिन बाद, जब मैं उनसे मिलने गया तो देखा कि वहां कुछ भी नहीं था, ऑफिस लॉक्ड था और वहां कोई भी नहीं था, जब मैंने आसपास के लोगों से पता करा तो उन्होंने बताया कि वो लोग तुम्हारें पैसे लेकर भाग गए.

पहली सैलरी से खरीदा देसी घी

वहीं, 'आपका अपना जाकिर' शो में राजकुमार से जब उनकी पहली सैलरी के खर्च के बारे में पूछा गया तो एक्टर ने बताया, मैं हाई स्कूल में था, मैं 7 साल की बच्ची को डांस सिखाने जाता था, मुझे उसे डांस सिखाने के 300 रुपये मिलते थे. जब मुझे मेरी पहली सैलरी में 50 के छह नोट मिले तो मैं बहुत खुश था, उस वक्त मेरे घर की हालात ठीक नहीं थे, मैंने घर की ग्रॉसरी का सामान खरीदा और जब कुछ पैसों बचे तो उससे देसी घी भी खरीद लिया. आज राजकुमार राव की नेटवर्थ 81 करोड़ रुपये है और वह 6 करोड़ एक फिल्म का चार्ज करते हैं.

  • जरूर देखें राजकुमार राव की ये 5 फिल्में

स्त्री और स्त्री 2

ओमार्टा (2018)

शादी में जरूर आना

ट्रैप्ड (2016)

शाहिद (2012)

  • राजकुमार राव की अपकमिंग फिल्में

विक्की विद्या का वो वाला वीडियो

भूल चूक माफ

ABOUT THE AUTHOR

...view details