दिल्ली

delhi

काजोल ने 21 सालों में शाहरुख खान संग की ये 6 फिल्में, आज भी हिट है 'राहुल-अंजली' की जोड़ी - Happy Birthday Kajol

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Aug 5, 2024, 5:00 AM IST

Kajol Happy Birthday : बॉलीवुड की खूबसूरत और दिग्गज एक्ट्रेस में से एक काजोल आज 5 अगस्त को अपना 50वां बर्थडे मना रही हैं. इस मौके पर हम लाए हैं काजोल के बिगेस्ट सुपरस्टार को-स्टार शाहरुख खान संग उनकी सभी फिल्में, जो कि सभी हिटे हैं. क्या आपने देखी इनमें से कोई फिल्म?

Kajol Happy Birthday
हैप्पी बर्थडे काजोल (IMAGE -Screen Grab)

हैदराबाद :बॉलीवुड की 'बाजीगर गर्ल' काजोल ने आज 5 अगस्त को उम्र का अर्धशतक लगा दिया है. बॉलीवुड के मल्टीटैलेंटेड हीरो अजय देवगन की स्टार वाइफ काजोल 5 अगस्त को अपना 50वां जन्मदिन मना रही हैं. इस मौके पर एक्ट्रेस को उनके फैंस और सेलेब्स की बधाईयों के तांता लगा हुआ है. वहीं, बॉलीवुड में 3 दशक से लंबा करियर पूरा चुकीं काजोल आज भी एक्टिव हैं काजोल को पिछली बार (2023) में कोर्टरूम ड्रामा सीरीज द ट्रायल और फिल्म लस्ट स्टोरीज 2 (2023) में देखा गया था. अब काजोल के खाते में सरजमीं, दो पत्ती. मां और 'महारागिणी- क्वीन ऑफ क्वींस' में देखा जाएगा. अगर आप काजोल के फैन हैं, तो जरूर देख लेनी चाहिए एक्ट्रेस के पांच फिल्में.

बाजीगर (1993)

काजोल ने साल 1992 में फिल्म बेखुदी से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. वहीं, अगले साल 1993 में फिल्म 'बाजीगर' से काजोल ने पहली बार शाहरुख खान के साथ काम किया था. फिल्म बाजीगर शाहरुख और काजोल की जोड़ी की हिट फिल्म है.

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे (1995)

वहीं, साल 1995 में शाहरुख खान और काजोल की जोड़ी को करण-अर्जुन और दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे में देखा गया था. शाहरुख-काजोल की जोड़ी की इन दोनों ही फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर टैग हासिल किया था.

कुछ-कुछ होता है (1998)

वहीं, फिर तीन साल बाद साल 1998 में काजोल और शाहरुख की जोड़ी ने इंडियन सिनेमा में फिल्म कुछ कुछ होता है से धमाका कर दिया है. कुछ-कुछ होता है करण जौहर की डेब्यू डायरेक्शनल फिल्म है, जो हिंदी सिनेमा के लिए अमर हो चुकी है. ट्रायंगल लव स्टोरी इस फिल्म में काजोल का काम देखने लायक है.

कभी खुशी कभी गम (2001)

साल 2001 में शाहरुख खान और काजोल की जोड़ी ने फिर बॉक्स ऑफिस पर धमाका किया. करण जौहर ने कुछ-कुछ होता है के बाद इस बॉलीवुड की 'राहुल-अंजली' की जोड़ी को फिल्म 'कभी खुशी कभी गम' से उतारा और फिल्म ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर साबित हुई. फिल्म में

माई नेम इज खान (2010)

साल 2001 के बाद शाहरुख खान और काजोल की जोड़ी को बडे़ पर्दे पर साथ में आने पर 9 साल लगे. इस बार भी करण जौहर ही शाहरुख-काजोल को साथ में लाए. सोशल ड्रामा फिल्म 'माई नेम इज खान' में एक बार फिर शाहरुख और काजोल ने पति-पत्नी का किरदार निभाया. फिल्म इस स्टार जोड़ी की हिट लिस्ट में शामिल है. अगर इस जोड़ी के फैन हैं तो यह फिल्म जरूर देखें.

दिलवाले (2015)

बतौर जोड़ी काजोल को शाहरुख खान के साथ फिल्म 'दिलवाले' में देखा गया था. फिल्म दिलवाले एक रॉम-कॉम एक्शन फिल्म दिलवाले में राहुल और अंजली की जोड़ी ने नई जेनेरेशन को खुद से रूबरू कराया. शाहरुख-काजोल की जोड़ी की फिल्म दिलवाले ने उनके फैंस पर सबसे कम असर किया है, लेकिन फिल्म ने फिर भी बॉक्स ऑफिस पर खूब पैसा बटोर था. बता दे, काजोल को शाहरुख खान के साथ पिछली बार फिल्म जीरो (2018) में देखा गया था. इस फिल्म में काजोल का छोटा सा कैमियो और इसके बाद से बॉलीवुड की इस ब्लॉकबस्टर जोड़ी को साथ में नहीं देखा गया.

ये भी पढे़ं :

HBD Kajol : स्टार वाइफ काजोल को बर्थडे विश कर बोले अजय देवगन, 'तारीफ करूं क्या तेरी', एक्टर का पोस्ट वायरल


WATCH: अनिल कपूर संग 'झक्कास' मूव्स तो काजोल के साथ सेल्फी वाला डांस, वेडिंग रिसेप्शन में जमकर झूमे सोनाक्षी-जहीर - Sonakshi Zaheer Wedding Reception


ABOUT THE AUTHOR

...view details