दिल्ली

delhi

ETV Bharat / entertainment

'हनुमान' के मेकर्स ने राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा में दान किए ₹ 2.66 करोड़, दर्शकों को कहा थैंक्यू

Hanuman makers donation for ram mandir: तेजा सज्जा स्टारर 'हनुमान' के मेकर्स ने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में 2.66 करोड़ रुपये दान कर दिए हैं. उन्होंने हर टिकट से 5 रुपये प्राण प्रतिष्ठा पर दान करने का वादा किया था.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 21, 2024, 3:52 PM IST

Hanuman
हनुमान

मुंबई:22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की पूरी तैयारी हो चुकी है. जिसके लिए पॉलीटिशियन, बॉलीवुड हस्तियों और सेलेब्रिटीज को न्योता दिया गया है. कंगना रनौत, रजनीकांत और अनुपम खेर जैसे सितारे अयोध्या के लिए निकल भी गए हैं. इसी बीच हाल ही में रिलीज हुई फिल्म हनुमान के मेकर्स ने अयोध्या के राम मंदिर में 2.66 करोड़ रुपये दान किए. दरअसल हनुमान के मेकर्स ने पहले ही वादा किया था कि वे फिल्म की हर टिकट से 5 रुपये मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में दान करेंगे.

सोशल मीडिया पर दी जानकारी

माइथ्री मूवी मेकर्स ने हाल ही में एक पोस्ट शेयर किया जिसमें उन्होंने लिखा,'उन 53 से ज्यादा लोगों को थैंक्यू जिन्होंने अयोध्या राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में अपना योगदान दिया. अभी तक हमने राम मंदिर के लिए 2.66 करोड़ रुपये दान कर दिये हैं. आप भी इस सुनहरे मौके में हनुमान देखकर अपना योगदान दे सकते हैं. हर टिकट से 5 रुपये राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में दान किए जाएंगे. माइथ्री मूवीज इस हिस्टोरिकल मोमेंट का हिस्सा होकर अपने आपको भाग्यशाली मानता है.

हर टिकट पर 5 रुपये दान करने का वादा

हनुमान के मकेर्स ने फिल्म रिलीज से पहले ही हर टिकट पर 5 रुपये दान करने का वादा किया था जो उन्होंने पूरा किया. फिल्म के डायरेक्टर प्रशांत वर्मा ने बताया कि हमने फिल्म की रिलीज से पहले ही डिसाइड कर लिया था कि चाहे फिल्म बड़ी हिट हो या ना हो, हम हर टिकट से 5 रुपये अयोध्या में दान करेंगे. इसकी अनाउंसमेंट खुद चिरंजीवी सर स्टेज से की थी. जिसके बाद फिल्म ने अच्छा बिजनेस किया और हमने पहले दिन ही 14 लाख रुपये दान कर दिए. वहीं अब फिल्म जब फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई कर रही है तो फिल्म के मकेर्स ने 2.66 करोड़ रुपये राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में दान कर दिए हैं.

फिल्म ने कमाए 100 करोड़

प्रशांत वर्मा की फिल्म 'हनुमान' ने बॉक्स ऑफिस पर भारत में 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. वहीं वर्ल्डवाइड 150 करोड़ का रुपये से ज्यादा का बिजनेस कर लिया है. हनुमान 12 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई इसमें तेजा सज्जा लीड रोल में हैं. फिल्म को दर्शकों और क्रिटीक्स की खूब सराहना मिली है.

यह भी पढ़ें:

  • राम मंदिर के लिए साउथ एक्टर प्रभास ने दान दिए हैं 50 करोड़ रुपये!

ABOUT THE AUTHOR

...view details