दिल्ली

delhi

ETV Bharat / entertainment

सलमान के अपनो की जान का दुश्मन बना लॉरेंस बिश्नोई, बाबा सिद्दीकी की हत्या की ली जिम्मेदारी

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी ली है. इससे पहले उसने सलमान खान के पिता सलीम खान को धमकी दी थी.

By ETV Bharat Entertainment Team

Published : 4 hours ago

Salman Khan Baba Siddique Lawrence Bishnoi
सलमान खान-लॉरेंस बिश्नोई,बाबा सिद्दीकी (ANI)

हैदराबाद: सलमान खान के जान का दुश्मन बना लॉरेंस बिश्नोई ने एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी ली है. हाल ही में मुंबई पुलिस ने इसकी पुष्टि की है. 15 दिन पहले ही बाबा सिद्दीकी को जान से मारने की धमकी मिली थी, जिसके बाद 12 अक्टूबर देर रात को 2 हमलावरों ने नेता की गोली मारकर हत्या कर दी. इससे पहले लॉरेंस बिश्नोई के गैंग ने सलमान खान के पिता सलीम खान को जान से मारने की धमकी दी थी.

आईएएनएस के मुताबिक, बाबा सिद्दीकी की हत्या के एक दिन बाद, रविवार को मुंबई पुलिस ने शनिवार रात राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता की हत्या में जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शामिल होने की पुष्टि की है. वाई कैटेगरी की सिक्योरिटी होने के बावजूद, तीन हमलावरों ने सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है. इस बीच, सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा है कि सिद्दीकी का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा. सिद्दीकी 2004 से 2008 तक महाराष्ट्र कैबिनेट में मंत्री रह चुके हैं.

सलीम खान को मॉर्निंग वॉक के दौरान मिली थी धमकी
इससे पहले सितंबर में सलमान खान के पिता-मशहूर राइटर सलीम खान को मॉर्निंग वॉक के दौरान जान से मारने की धमकी मिली थी. मॉर्निंग वॉक दौरान एक महिला ने सलीम खान को लॉरेंस बिश्नोई का नाम लेते हुए धमकाया था. स्कूटी पर सवार एक व्यक्ति और बुर्का पहनी एक महिला सलीम खान के पास आए थे और उन्हें धमकी देते हुए कहा था, 'क्या मैं लॉरेंस बिश्नोई को भेजूं?'

सलमान खान के घर पर हमला
यह घटना सलमान खान के घर पर हमले के कुछ महीने बाद हुई थी. इस साल अप्रैल में, मुंबई के बांद्रा इलाके में खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर गोलीबारी की गई थी, जिसके बाद में, यह बताया गया कि हमले के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ है. गैंगस्टर के भाई अनमोल बिश्नोई ने फेसबुक पोस्ट के माध्यम से इस की घटना की जिम्मेदारी ली थी.

ये भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details