बिहार

bihar

BPSC ने 23 विभागों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 1339 पदों पर निकाली वैकेंसी, 26 जुलाई आवेदन की आखिरी तारीख - Jobs in Bihar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jul 20, 2024, 8:28 AM IST

Vacancy In Bihar Medical Colleges: बिहार के मेडिकल कॉलेजों में भर्तियों की प्रक्रियां शुरू हो गई है. 23 विभागों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 1339 पदों पर वैकेंसी निकली है. आवेदन के लिए अधिकतम आयु 45 वर्ष है. आवेदन की प्रक्रिया जानें..

Jobs in Bihar
बिहार में मेडिकल कॉलेज में नौकरियां (ETV Bharat)

पटना:बिहार लोक सेवा आयोग यानी बीपीएससी ने बिहार के मेडिकल कॉलेजों के लिए 23 विभागों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 1339 पदों पर वैकेंसी निकाली है. आवेदन की प्रक्रिया शुरू है. आवेदन की अंतिम तिथि 26 जुलाई है. आवेदन से संबंधित विस्तृत जानकारी प्राप्त करने और आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी बीपीएससी के आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

ऐसे होगा इन पदों पर चयन: बीपीएससी की इस बहाली की चयन प्रक्रिया की बात करें तो एकेडमिक अंक के आधार पर मेधा सूची तैयार की जाएगी. आवेदन में जिसे संबंधित विषय में एकेडमिक में अच्छे अंक होंगे, उसे चयन किया जाएगा. चयनित उम्मीदवारों का इंटरव्यू लिया जाएगा. जो उम्मीदवार इंटरव्यू में पास हो जाएंगे, उनका डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन होगा और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन क्लियर होने के बाद सभी का मेडिकल एग्जाम होगा. जो सभी लेवल में पास करेंगे, उसे सिलेक्ट किया जाएगा.

उम्मीदवारों की जरूरी योग्यता?: इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त चिकित्सीय संस्थान से संबंधित विभाग के लिए एमडी या एमएस की डिग्री प्राप्त होना अनिवार्य है. आवेदन के लिए अधिकतम आयु 45 वर्ष है. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट का प्रावधान है.

कैसे करें आवदेन?: आवेदन करने के लिए आयोग के आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और न्यू रजिस्ट्रेशन का विकल्प चुने. अपने नंबर से रजिस्टर करने के बाद आपको आईडी पासवर्ड मिल जाएगा और इस आधार पर एप्लीकेशन फॉर्म फिल करें. जरूरी दस्तावेज को अटैच करने के बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें और आवेदन शुल्क भुगतान का डिजिटल रिसिप्ट को डाउनलोड कर सुरक्षित रख लें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details