बिहार

bihar

ETV Bharat / education-and-career

मैट्रिक-इंटर या ITI डिग्री है तो नौकरी के लिए तैयार हो जाएं, बिहार में इस जगह लगेगा जॉब कैंप - Job Camp

Job Camp In Begusarai: बिहार में नौकरी की तलाश में जुटे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. 12 अगस्त को बेगूसराय में जॉब कैंप का आयोजन किया जा रहा है. जहां प्राइवेट सेक्टर से जुड़ी कंपनी में सैकड़ों युवाओं को जॉब मिल सकती है.

Job Camp In Begusarai
12 अगस्त को बेगूसराय में जॉब कैंप (ETV Bharat)

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 4, 2024, 6:56 AM IST

बेगूसराय:प्रदेश के शिक्षित बेरोजगारों के लिए एक ओर जहां केंद्र और राज्य सरकार नौकरी के लिए पिटारा खोल चुकी है, वहीं दूसरी ओर प्राइवेट कंपनियां भी नौकरियां देने में पीछे नहीं हट रही है. इसी कड़ी में एक बार फिर डीएसईटीएस प्राइवेट लिमिटेड नामक कंपनी के द्वारा 12 अगस्त को बेगूसराय नियोजन कार्यालय में एक दिवसीय जॉब कैंप का आयोजनकिया जाना है. जिसमें 18 वर्ष से 30 उम्र के अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं.

12 अगस्त को होगा जॉब कैंप का आयोजन:12 अगस्त को सुबह 11.00 बजे से लेकर शाम के 04.00 बजे तक इच्छुक अभ्यर्थी नियोजक से जॉब के विषय में जानकारी प्राप्त कर अपना आवेदन और बायोडाटा जमा कर सकते हैं. इच्छुक अभ्यर्थियों का एनसीएस पोर्टल पर निबंधन कराना हर हाल में अनिवार्य है.

100 युवाओं को मिलेगा रोजगार:जिला नियोजन पदाधिकारी राणा अमितेश ने बताया कि जिले में बेरोजगार युवक और युवतियों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए लगातार जॉब कैंप और रोजगार-सह-मार्गदर्शन मेला का आयोजन किया जा रहा है. इसी कड़ी में एक बार फिर 12 अगस्त को नियोजनालय भवन में जॉब कैंप का आयोजन किया जा रहा है. इसमें बेगूसराय के साथ नजदीकी जिलों के भी अभ्यर्थी हिस्सा ले सकते हैं.

मैट्रिक पास अभ्यर्थी भी ले सकते हैं भाग:इस रोजगार मेला में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों को सबसे पहके नियोजनालय की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा. इस कैंप में मैट्रिक, इंटर या फिर आईटीआई डिप्लोमा अभ्यर्थी हिस्सा ले सकते हैं. चयनित अभ्यर्थी मेडिकल फैसिलिटी के रूप में काम करेंगे. वहीं उन्होंने बताया कि 100 बेरोजगार अभ्यर्थियों को फरीदाबाद में 15000 से लेकर 19000 तक के वेतन पर रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा.

यहां से करें रजिस्ट्रेशन:नियोजन कार्यालय के डीआईपी कुंदन कुमार के अनुसार नियोजन कैंप में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को नियोजनालय में रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य है. रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया ऑनलाइन कर दी गई है, जो कि भारत सरकार के पोर्टल www.ncs.gov.in के माध्यम से किया जा सकता है. कोई भी अभ्यर्थी घर बैठे अपना रजिस्ट्रेशन इस पोर्टल के माध्यम से कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें:रोहतास में मेगा जॉब कैम्प का आयोजन, 951 अभ्यर्थियों को मिली नौकरी तो खिल उठे चेहरे - Jobs In Bihar

ABOUT THE AUTHOR

...view details