दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

सपाट पर खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 128 अंक ऊपर, निफ्टी 24,966 पर

Stock Market Today- भारतीय शेयर बाजार कारोबारी सप्ताह के चौथे दिन रेड जोन में खुला.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 5 hours ago

Stock Market
शेयर बाजार (IANS Photo)

मुंबई:कारोबारी सप्ताह के चौथे दिन शेयर बाजार हरे निशान पर खुला. बीएसई पर सेंसेक्स 128 अंकों की उछाल के साथ 81,630.18पर ओपन हुआ. वहीं, एनएसई पर निफ्टी 0.02 फीसदी की गिरावट के साथ 24,966.80 पर खुला.

बाजार खुलने के साथ ही निफ्टी पर हिंडाल्को, इंफोसिस, एलएंडटी, सन फार्मा और विप्रो बढ़ोतरी के साथ कारोबार कर रहे, जबकि बजाज ऑटो, हीरो मोटोकॉर्प, एमएंडएम, आयशर मोटर्स और मारुति सुजुकी गिरावट के साथ कारोबार कर रहे.

बुधवार का बाजार
कारोबारी सप्ताह के तीसरे दिन रेड जोन में बंद हुआ. बीएसई पर सेंसेक्स 330 अंकों की गिरावट के साथ 81,489.33 पर क्लोज हुआ. वहीं, एनएसई पर निफ्टी 0.39 फीसदी की गिरावट के साथ 24,958.75 पर बंद हुआ.

कारोबार के दौरान निफ्टी पर एबीएसएल एएमसी, यूटीआई एएमसी, रेलटेल कॉर्प, नुवामा वेल्थ के शेयर टॉप गेनर के लिस्ट में शामिल रहे. जबकि केईआई इंडस्ट्रीज, कोचीन शिपयार्ड, ऑयल इंडिया लिमिटेड, बीएसई के शेयर टॉप लूजर के लिस्ट में शामिल रहे.

सेक्टरों में तेल और गैस, रियल्टी, टेलीकॉम इंडेक्स हरे निशान में कारोबार किए, जबकि ऑटो, आईटी, फार्मा और मीडिया में 0.5 से 1 फीसदी की गिरावट आई. बीएसई मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स मामूली रूप से नीचे रहे.

निफ्टी बैंक, मेटल सेक्टर, मीडिया, रियल्टी और ऑटो इंडेक्स लाल निशान पर कारोबार किए. निफ्टी मीडिया और ऑटो इंडेक्स में 1 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई. निफ्टी ऑटो, आईटी, फार्मा शीर्ष क्षेत्रीय गिरावट वाले शेयर रहे.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details