दिल्ली

delhi

आपके शहर में बदल गए पेट्रोल-डीजल के दाम, चेक करें - Petrol Diesel Price today

Petrol Diesel Price today: पेट्रोलियम कंपनियां हर दिन सुबह 6 बजे रेट अपडेट करती हैं. राज्यवार यह दाम अलग-अलग होते हैं.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

Published : 4 hours ago

PETROL DIESEL PRICE TODAY
राज्यवार पेट्रोल और डीजल के दाम (IANS)

हैदराबाद: इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल के दामों में लगातार उठपटक जारी है. इसी आधार पर पेट्रोलियम पदार्थों के दाम तय किए जाते हैं. आज शुक्रवार 4 अक्टूबर 2024 को भी पेट्रोल और डीजल के दाम अपडेट हो गए हैं. ताजा जानकारी के मुताबिक तेल कंपनियों ने आज पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर रखे हैं. हालांकि राज्यों के लेवल पर कुछ बदलाव देखने को मिले हैं. आइये राज्यवार जानते हैं पेट्रोल और डीजल के दाम.

बता दें, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत 77 डॉलर के पार पहुंच गई हैं. वहीं, बेंट क्रूड के दाम आज 77.58 डॉलर प्रति बैरल है.

बात नई दिल्ली में पेट्रोल के दाम की करें तो 1 ली. की कीमत 94.72 रुपये है. वहीं, मायानगरी मुंबई में 1 ली. पेट्रोल के दाम 104.21 रुपये हैं. कोलकाता में यही पेट्रोल 103.94 रुपये प्रति ली. की दर से बिक रहा है. चेन्नई में पेट्रोल के दाम 100.75 रुपये हैं.

देश की राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में 1 ली. डीजल के दाम 87.62 रुपये है. मुंबई में 92.15 रुपये प्रति ली. है. कोलकाता में डीजल 90.76 रुपये प्रति ली. की दर से बिक रहा है. वहीं, चेन्नई में 1 ली. डीजल की कीमत 92.34 रुपये है. बता दें, तेल कंपनियां हर दिन सुबह 6 बजे के करीब पेट्रोलियम पदार्थों के दाम तय करती हैं.

SMS से भी जान सकते हैं लेटेस्ट रेट
हर राज्य में वैट की दरें अलग होने से वहां पेट्रोल-डीजल के दाम अलग-अलग होते हैं. आप अपने फोन पर भी इनकी कीमतें पता कर सकते हैं. अगर आप इंडियन ऑयल के कस्टमर हैं तो मोबाइल पर RSP लिखकर 9224992249 नंबर पर एक मैसेज भेजना होगा. उसके बाद आपको रेट पता चल जाएंगे.

पढें:पेट्रोल डीजल की कीमतें हुईं अपडेट, जानें अपने शहर के ताजा दाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details