दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

आज खुलेगा देश का सबसे बड़ा IPO, पैसे लगाने से पहले चेक करें डिटेल्स

Hyundai Motors India IPO- हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) आज भारतीय प्राथमिक बाजार में आ गया है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

Hyundai Motors India IPO
प्रतीकात्मक फोटो (Getty Image)

मुंबई:देश की दूसरी सबसे बड़ी यात्री वाहन (पीवी) निर्माता कंपनी हुंडई मोटर इंडिया (एचएमआई) का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) आज खुलने वाला है. यह इश्यू ऐसे समय में आया है जब हुंडई ने आने वाली तिमाहियों में आईसीई और इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) दोनों प्लेटफॉर्म पर कई नए मॉडल लॉन्च करने की योजना बनाई है. यह हुंडई के लिए महत्वपूर्ण है जो 2003 में मारुति सुजुकी की लिस्टिंग के बाद से भारत में सार्वजनिक होने वाली पहली ऑटोमेकर है.

बता दें कि हुंडई मोटर इंडिया IPO सब्सक्रिप्शन इस सप्ताह मंगलवार से गुरुवार 17 अक्टूबर तक बोली लगाने के लिए खुला रहेगा. ऑटो OEM कंपनी ने हुंडई मोटर इंडिया IPO का मूल्य बैंड 1865 से 1960 रुपये प्रति इक्विटी शेयर तय किया है.

बुक बिल्ड इश्यू पूरी तरह से बिक्री के लिए प्रस्ताव (OFS) है, जिसका मतलब है कि सार्वजनिक निर्गम की नेट इनकम कंपनी की बैलेंस शीट में नहीं आएगी.

ऑटो कंपनी का लक्ष्य हुंडई मोटर इंडिया IPO से 27,870.16 करोड़ रुपये जुटाना है.

आज हुंडई मोटर आईपीओ का जीएमपी
इस बीच, हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के शेयर ग्रे मार्केट में उपलब्ध हैं. शेयर बाजार के जानकारों के मुताबिक, कंपनी के शेयर आज ग्रे मार्केट में 65 रुपये के प्रीमियम पर उपलब्ध हैं.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details