दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

नई स्कीम...घर में रखा गोल्ड दिलाएगा 50 लाख का लोन, जानें कैसे - Gold loan

GPay पर मिलेगा 50 लाख रुपये तक का गोल्ड लोन और पर्सनल लोन की सीमा बढ़ाकर 5 लाख रुपये की गई. पढ़ें पूरी खबर...

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 5 hours ago

Loan
लोन (प्रतीकात्मक फोटो) (Getty Image)

नई दिल्ली:टेक दिग्गज गूगल ने अपने सालाना इवेंट 'गूगल फॉर इंडिया' में भारत के लिए कई बड़े ऐलान किए हैं. अगर आपके घर में सोना है तो आप गूगल पे पर 50 लाख रुपये तक का गोल्ड लोन ले सकते हैं. इसके साथ ही पर्सनल लोन की सीमा भी बढ़ाकर पांच लाख रुपये कर दी गई है. वहीं, गूगल ने अपने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) जेमिनी को भारत के हिसाब से अपडेट किया है. जेमिनी अब हिंदी समेत आठ भारतीय भाषाओं में काम करेगी.

लोन की सीमा बढ़ी
गूगल पे अब मुथूट फाइनेंस के साथ मिलकर गोल्ड-बैक्ड सिक्योर्ड लोन भी उपलब्ध कराएगा. हालांकि, गूगल ने अभी तक इस बात की जानकारी साझा नहीं की है कि लोन की प्रक्रिया क्या होगी और यह कैसे मिलेगा. वहीं, गूगल पे के जरिए मिलने वाले पर्सनल लोन की सीमा भी बढ़ाकर पांच लाख रुपये कर दी गई है.

इसके अलावा गूगल पे की ओर से यूपीआई सर्किल फीचर लॉन्च किया गया है. इस फीचर के तहत यूपीआई सर्किल के जरिए पेमेंट करने वाला यूजर अपने यूपीआई अकाउंट से किसी दूसरे व्यक्ति को जरूरी लिमिट के साथ ट्रांजेक्शन की अनुमति दे सकता है.

Gemini इन आठ भारतीय भाषाओं में जवाब देगा
जैसा कि Google for India इवेंट में घोषणा की गई थी, Gemini हिंदी के अलावा बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, मराठी, तेलुगु, तमिल और उर्दू में भी उपलब्ध होगा. Google Search का AI ओवरव्यू अब हिंदी के अलावा बंगाली, मराठी, तेलुगु और तमिल में भी उपलब्ध होगा. Google Lens अब वीडियो सर्च की अनुमति देगा और Google Maps में अब AI-असिस्टेड प्लेस समरी, मौसम की जानकारी और थीम वाले बर्थडे केक या अनोखे पिकनिक स्पॉट जैसी चीजें खोजने की क्षमता होगी.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details