दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जम्मू कश्मीर : पुंछ में दो आतंकवादी गिरफ्तार, ग्रेनेड हमलों में थे शामिल

Two terrorists arrested, जम्मू कश्मीपर पुलिस ने पुंछ में दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. ये आतंकी कई ग्रेनेड हमलों में शामिल थे.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 5 hours ago

Two terrorists arrested in Poonch
पुंछ में दो आतंकवादी गिरफ्तार, (IANS)

पुंछ/जम्मू : जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जम्मू-कश्मीर गजनवी फोर्स (JKGF) के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. शनिवार को पुलिस ने दावा किया कि गिरफ्तार आतंकी पुंछ में हथगोले से किए गए हमलों में शामिल थे.

इस संबंध में जम्मू संभाग के एडीजीपी आनंद जैन ने बताया कि हरि गांव से अब्दुल अजीज और मनवर हुसैन को गिरफ्तार किया गया. उन्होंने इसे सुरक्षा एजेंसियों की बड़ी कामयाबी बताया. जैन ने मीडिया से कहा कि शुक्रवार को पुलिस ने 37 राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ के साथ एक संयुक्त अभियान चलाया और अजीज को धर दबोचा. उसके पास से दो हथगोले बरामद किए गए. साथ ही जांच के दौरान उसके घर से एक और हथगोला मिला. वहीं उसके साथी हुसैन को भी पिस्तौल, एक मैगजीन और नौ कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया है.

एडीजीपी ने कहा कि ‘‘दोनों बड़ी साजिश का हिस्सा थे और मंदिर, गुरुद्वारा, सेना के शिविर और अस्पताल सहित कई जगहों पर हथगोलों से हमला कर पुंछ जिले में आतंक का माहौल बनाना चाहते थे. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए दोनों आतंकवादियों का संबंध सीमा पार से है. जैन ने कहा कि इसके साथ ही पिछले साल नवंबर से अबतक जिले में हुए सभी पांच ग्रेनेड हमलों के मामले को सुलझा लिया गया है.

उन्होंने कहा कि जेकेजीएफ के मॉड्यूल का भंडाफोड़ सभी सुरक्षा एजेंसियों के लिए कामयाबी है. गिरफ्तार किए गए दोनों आतंकवादियों से पूछताछ की जा रही है. वहीं पूछताछ में आतंकवादियों ने बताया कि सीमा पार बैठे उनके आकाओं द्वारा हथियारों के अलावा गोला बारूद की चार खेप उपलब्ध कराई जाने के साथ ही 1.50 लाख रुपये कैश दिए थे. इतना ही नहीं आतंकवादियों ने बताया कि उनको पिस्तौल चलाने की ट्रेनिंग दी गई थी और जंगल में उन्होंने कुछ गोलियां चला कर निशाना लगाने की प्रैक्टिस भी की थी.

ये भी पढ़ें - जम्मू-कश्मीर: गोलियों से छलनी लापता प्रादेशिक सेना के जवान का शव मिला, जांच में जुटी पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details