दिल्ली

delhi

तेलंगाना : ड्रग्स मामले में दो आरोपियों की 23 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क - TSNAB attaches assets

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Mar 21, 2024, 3:32 PM IST

TSNAB attaches assets : तेलंगाना में शादनगर पुलिस और तेलंगाना राज्य एंटी-नारकोटिक्स ब्यूरो (टीएसएनएबी) ने बुधवार को 2023 में अल्प्राजोलम जब्ती मामले में दो आरोपियों की 23 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है. पढ़ें पूरी खबर...

TSNAB attaches assets
तेलंगाना : ड्रग्स मामले में दो आरोपियों की 23 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क

हैदराबाद:तेलंगाना राज्य एंटी-नारकोटिक्स ब्यूरो (टीएसएनएबी) ने शादनगर पुलिस के साथ मिलकर 23 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है. 23 करोड़ रुपये उन दो व्यक्तियों के हैं जिन्हें पिछले साल ड्रग मामले में गिरफ्तार किया गया था. इन संपत्तियों में खुले भूखंड, भवन, कृषि भूमि, कारें और बैंक खाते भी शामिल हैं.टीएसएनएबी के निदेशक संदीप सांडिल्य ने बुधवार 20 मार्च को कहा कि यह पहली बार है कि ड्रग मामले में आरोपियों की संपत्ति इतनी बड़ी मात्रा में जब्त की गई है.

उत्पाद विभाग में कांस्टेबल के रूप में कार्यरत कामारेड्डी जिले के रमेश और रंगारेड्डी जिले के गुंडुमल्ला वेंकटैया को पिछले साल 25 दिसंबर को 2 किलोग्राम अल्प्राजोलम बेचते समय शादनगर पुलिस और टीएसएनएबी अधिकारियों ने पकड़ा था. दोनों के खिलाफ नारकोटिक्स कंट्रोल एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था. बता दें, कानून में नशीली दवाओं से संबंधित संपत्तियों को जब्त करने का प्रावधान है.

इसके साथ ही पुलिस ने यह ब्यौरा भी जुटाया कि दोनों आरोपियों ने किस तरह अल्प्राजोलम बेचकर संपत्ति अर्जित की थी. इन दोनों के पास से 23 करोड़ की अचल संपत्ति पाई गई और उनकी संपत्ति जब्त कर ली गई. बता दें, वेंकटैया के पास शादनगर में 866.66 गज के चार खुले भूखंड, 21.28 एकड़ कृषि भूमि, शबद मंडल में 13.04 एकड़ कृषि भूमि, पत्नी के नाम पर खरीदी गई 2.22 एकड़ जमीन और एसबीआई के तीन खातों में 4,24,990 रुपये की संपत्ति है.

वहीं, रमेश के पास मारुति स्विफ्ट कार है और कामारेडी में दो एसबीआई खातों में 2,21,191 रुपये हैं. TSNAB के निदेशक संदीप सांडिल्य ने सभी लोगों से अपील की जिनके पास नशे से संबंधित कारोबारियों की जानकारी है वे 8712671111 या tsnabho-hyd@tspolice.gov.in पर संपर्क कर हमे सूचित करें.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details