दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

चेन्नई में भारी बारिश की चेतावनी! इन जिलों में बंद रहेंगे स्कूल और कॉलेज, फ्लाईओवर पर लगी गाड़ियों की लाइन

चेन्नई में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. जिसके बाद कई जिलों में कल स्कूल, कॉलेज बंद रहेंगे.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

Northeast Monsoon
चेन्नई में भारी बारिश की चेतावनी, एमके स्टालिन ने संबंधित अधिकारियों से विचार-विमर्श किया (ETV Bharat)

चेन्नई: तमिलनाडु के चेन्नई में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. खबर के मुताबिक, चेन्नई, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम और चेंगलपट्टू जिलों में स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी का आदेश दिया है, जबकि चेन्नई समेत उत्तरी तटीय जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. मुख्यमंत्री स्टालिन ने निर्देश जारी किए हैं कि. 15 अक्टूबर से 18 अक्टूबर तक निजी आईटी कंपनियां अपने कर्मचारियों को घर से काम करने का निर्देश दें.

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने चेन्नई सचिवालय में पूर्वोत्तर मानसून को लेकर सभी विभागीय अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श किया.खबरों के मुताबिक, कई इलाकों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है, जिसके कारण लोगों को आवागमन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

चेन्नई और आसपास के तिरुवल्लूर, चेंगलपट्टू, कांचीपुरम और उत्तरी जिलों में 15 अक्टूबर से 17 अक्टूबर तक भारी बारिश की मौसम विभाग की चेतावनी के बाद उठाए गए एहतियाती कदमों पर आज मुख्य सचिवालय में समीक्षा बैठक हुई. बैठक में मुख्यमंत्री ने सभी विभागों के अधिकारियों के साथ बारिश की चेतावनी के बाद उठाए गए एहतियाती कदमों पर चर्चा की.

उपमुख्यमंत्री उदयनिधि स्टालिन, मुख्य सचिव मुरुगनंदम, पुलिस डीजीपी, स्वास्थ्य विभाग, आपदा प्रबंधन विभाग के उच्च अधिकारी बैठक में शामिल हुए. इस बैठक में विभाग के सचिव भी शामिल हुए. मुख्यमंत्री ने चेन्नई, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर और चेंगलपट्टू जिलों में उठाए गए एहतियाती कदमों और तमिलनाडु के अन्य जिलों में उठाए गए कदमों की विस्तार से समीक्षा की.

बैठक में वर्षा जल निकासी कार्यों और ड्रेजिंग कार्यों पर भी चर्चा की गई. चेन्नई के संबंध में उठाए गए एहतियाती कदमों के बारे में चेन्नई कॉर्पोरेशन की ओर से एक रिपोर्ट दाखिल की गई. जिसके बाद कल यानी की 15 अक्टूबर को चेन्नई, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम और चेंगलपट्टू जिलों के स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी के आदेश जारी किए गए.

इस बीच, निदेशक बालचंद्रन ने नुंगमबक्कम स्थित दक्षिण क्षेत्र मौसम विज्ञान केंद्र में शाम साढ़े चार बजे प्रेस से मुलाकात की. उन्होंने कहा, "तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में अगले 5 दिनों तक बारिश होगी और डेल्टा जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है.

कुमारी सागर, तमिलनाडु के तटीय क्षेत्रों, दक्षिण आंध्र प्रदेश, दक्षिण बंगाल की खाड़ी, दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी और पश्चिम अरब सागर में तेज़ हवाएं चलने की संभावना है. इसलिए मछुआरों को सलाह दी जाती है कि वे आज यानी की 14 से 18 अक्टूबर तक इन क्षेत्रों में जाने से बचने के लिए कहा गया है. इस स्थिति में, चेन्नई के वेलाचेरी क्षेत्र में निचले इलाकों में रहने वाले निवासी अपने वाहनों की सुरक्षा के लिए वेलाचेरी फ्लाईओवर पर पार्किंग कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:आंध्र प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश, सरकार ने अधिकारियों को सतर्क रहने के आदेश दिए

ABOUT THE AUTHOR

...view details