दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पंजाब: शिवसेना नेता पर निहंगों का तलवार से हमला, हालत गंभीर, दो गिरफ्तार - Shiv Sena leader Sandeep Thapar

Attacked By Nihangs, पंजाब के लुधियाना में शिवसेना नेता संदीप थापर पर निहंगों ने तलवार से हमला कर दिया. इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए. उन्हें इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. पुलिस ने जांच शुरू करने के साथ ही कहा है कि हमलावरों की पहचान कर ली गई है. इस सिलसिले में पुलिस ने फतेहगढ़ साहिब से 2 निहंगों को गिरफ्तार किया है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jul 5, 2024, 5:02 PM IST

Shiv Sena leader Sandeep Thapar attacked by Nihangs with a sword
शिवसेना नेता संदीप थापर पर निहंगों ने तलवार से किया हमला (ETV Bharat)

लुधियाना: शिवसेना नेता संदीप थापर पर शुक्रवार को निहंगों ने तलवार से हमला कर दिया. गंभीर रूप से घायल थापर को डीएमसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.इस सिलसिले में पुलिस ने फतेहगढ़ साहिब से 2 निहंगों को गिरफ्तार किया है.

इस संबंध में शिवसेना नेता हरकीरत सिंह खुराना ने कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेता रविंदर अरोड़ा की पुण्यतिथि पर कुछ लोगों ने शिवसेना नेता संदीप थापर पर हमला किया. उन्होंने कहा कि मौके पर मौजूद लोगों ने जानकारी दी है कि इस घटना को निहंग सिंहों के बैनर तले आए कुछ लोगों ने अंजाम दिया है. उन्होंने कहा कि संदीप थापर के साथ एक बंदूकधारी मौजूद था, इस वजह से वह बच गए, हालांकि संदीप थापर 80 प्रतिशत गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

पुलिस ने दो हमलावर निहंगों को किया गिरफ्तार (ETV Bharat)

शिवसेना नेता ने सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि जिन लोगों को जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं. ऐसे में उनकी सुरक्षा नहीं हटाई जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि सरकार टीवी, अखबारों में नेताओं की सुरक्षा कम करने का प्रचार कर रही है, जिससे गुंडों और बदमाशों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं. शिवसेना नेता ने कहा कि जो भी आतंकवाद, खालिस्तान या राष्ट्रीय हित के लिए आवाज उठाता है, ये लोग उसे इसी तरह मारने आते हैं.

इसीक्रम में शिवसेना नेता राजीव टंडन ने कहा कि कुछ तथाकथित निहंगों ने शिवसेना पंजाब नेता संदीप थापर पर जानलेवा हमला किया है. उन्होंने कहा कि हम सरकार से जानना चाहते हैं कि क्या प्रदेश में हिंदू सुरक्षित हैं या फिर उन्हें मारने की सुपारी दी जा रही है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था खराब चुकी है. उन्होंने कहा कि सरकार ने जिन लोगों को जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं, उनकी सुरक्षा वापस लेकर दवा विक्रेताओं को सुरक्षा प्रदान की है.

लुधियाना बंद का आह्वान कल: राजीव टंडन ने कहा कि यह हमला सुरक्षा में कटौती के कारण हुआ है, जिसके लिए सीधे तौर पर सरकार जिम्मेदार है. उन्होंने कहा कि शनिवार को हम विरोध स्वरूप लुधियाना बंद करेंगे और अगर संदीप थापर को कुछ हुआ तो हम पंजाब बंद का आह्वान करेंगे. वहीं, लुधियाना में डीएमसी अस्पताल के बाहर शिवसेना नेताओं ने सरकार और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. इस दौरान पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रण में किया और कानून व्यवस्था बनाए रखने की अपील की क्योंकि अस्पताल में अन्य मरीज भी भर्ती हैं.

हमलावरों की पहचान, जल्द होगी गिरफ्तारी: ज्वाइंट कमिश्नर लुधियाना जसकिरनजीत सिंह तेजा ने कहा कि पुलिस ने इस संबंध में धारा 307 का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. उन्होंने कहा कि पुलिस ने हमलावरों की पहचान कर ली है और उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि वीडियो में तीन लोग नजर आ रहे हैं, जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि हमला क्यों हुआ यह तो जांच का विषय है, लेकिन संदीप थापर के गनमैन के बयानों पर 307 का मामला दर्ज कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि अगर गनमैन ने अपनी ड्यूटी में लापरवाही बरती है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें - पंजाब : जमीनी विवाद में दो पक्षों में चलीं गोलियां, पिता-पुत्र समेत तीन की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details