छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / bharat

अबूझमाड़ में IED ब्लास्ट, 2 जवान घायल

माओवादियों ने नारायपुर जिले के अबूझमाड़ एरिया के मोहंदी में आईईडी ब्लास्ट किया है.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

IED BLAST IN Abujhmad
अबूझमाड़ में IED ब्लास्ट (ETV Bharat Chhattisgarh)

नारायणपुर: छत्तीसगढ़ में नक्सली लगातार सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाने के लिए आईईडी विस्फोट कर रहे हैं. आज अबूझमाड़ एरिया के मोहंदी में आईईडी ब्लास्ट हुआ, जिसकी चपेट में आकर ITBP के 2 जवान घायल हुए हैं. विस्फोट की चपेट में दोनों जवान तब आए जो वो रुटीन सर्चिंग अभियान पर इलाके में निकले थे. माओवादियों के खात्मे के लिए पूरे बस्तर में एंटी नक्सल ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

नारायणपुर में आईईडी ब्लास्ट: पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने बताया कि ओरछा ब्लॉक के मोहंदी में हुए आईईडी ब्लास्ट में घायल जवानों को प्राथमिक इलाज के बाद एयरलिफ्ट कर रायपुर भेजा जा रहा है. नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग में नक्सली लगातार सुरक्षा बल के मनोबल को कमजोर करने के लिए आईईडी लगाते हैं, जिसकी चपेट में आकर जवान घायल होते रहे हैं.

अबूझमाड़ में 38 नक्सलियों के मिले शव: अबूझमाड़ एरिया में ही 4 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ का सबसे बड़ा नक्सल एनकाउंटर हुआ था. इस मुठभेड़ के बाद 31 नक्सलियों के शव बरामद किए गए थे. शुक्रवार को ही पुलिस ने कहा है कि नक्सलियों के 7 और कैडर मारे जाने के दावे के बाद अब अबूझमाड़ मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की संख्या बढ़कर 38 हो गई है. दंतेवाड़ा पुलिस ने 38 नक्सलियों की शिनाख्ती की लिस्ट भी जारी की है. अबूझमाड़ मुठभेड़ में 2 करोड़ 62 लाख के इनामी नक्सली मारे गए हैं.

अबूझमाड़ मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों पर था 2 करोड़ 62 लाख का इनाम, माओवादियों की हुई पहचान
नक्सलियों का अबूझमाड़ मुठभेड़ में 7 और कैडर मारे जाने का दावा, मृतकों की संख्या अब 38: छत्तीसगढ़ पुलिस
खूंखार नक्सली हिड़मा के गांव पूवर्ती पहुंचे डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस अशोक जुनेजा
Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details