दिल्ली

delhi

By PTI

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / bharat

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षा बलों का तलाशी अभियान कठुआ, राजौरी के नए इलाकों में बढ़ाया गया - JK Search operations

Jammu-Kashmir security forces search operations : जम्मू-कश्मीर में हाल में हुए आतंकी घटनाओं के मद्देनजर सुरक्षा बलों ने अपना तलाशी अभियान के दायरे को बढ़ा दिया है. केंद्र शासित प्रदेश में आतंकवाद को जड़ से खत्म करने के लिए सुरक्षा बल प्रयासरत हैं.

JK SEARCH OPERATIONS
जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों का तलाशी अभियान (PTI)

जम्मू: सुरक्षा बलों ने हाल में हुई मुठभेड़ों के बाद आतंकवादियों की धर पकड़ के लिए जम्मू-कश्मीर के कठुआ और राजौरी जिलों के नए इलाकों में तलाश अभियान शुरू कर दिया है.

शनिवार शाम को कठुआ जिले के बिलावर तहसील के सुदूर कोग-मंडली वन गांव में भीषण गोलीबारी में एक पुलिसकर्मी और एक आतंकवादी मारे गए तथा दो पुलिस अधिकारी घायल हो गए. वहीं, रविवार शाम को राजौरी जिले के थानामंडी क्षेत्र के मनियाल गली में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मामूली गोलीबारी हुई.

अधिकारियों ने बताया कि कठुआ में तीसरे दिन भी व्यापक तलाशी अभियान जारी है तथा शनिवार की मुठभेड़ के स्थल के पास के एक दर्जन से अधिक गांवों की घेराबंदी कर दी गई है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के कम से कम तीन विदेशी आतंकवादी जंगल क्षेत्र में छिपे हैं. राजौरी में अधिकारियों ने कहा कि रविवार शाम थानामंडी इलाके के मनियाल गली में सुरक्षा बलों के साथ एक मुठभेड़ के दौरान आतंकवादी भाग निकले.

अधिकारियों ने कहा कि रविवार देर रात ऑपरेशन बंद कर दिया गया और आज सुबह फिर से शुरू किया गया और नए इलाकों में भी चलाया गया. उन्होंने कहा कि अभी तक आतंकवादियों से कोई सुराग नहीं मिला है. इस बीच, शहीद हेड कांस्टेबल बशीर अहमद को रविवार देर शाम पुष्पांजलि समारोह के बाद उनके जम्मू स्थित आवास के पास स्थित कब्रिस्तान में पूरे सम्मान के साथ सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया.

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक अभियान एवं सुरक्षा नलिन प्रभात, जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) और सभी पुलिसकर्मियों ने शहीद पुलिसकर्मी को श्रद्धांजलि दी. पुलिसकर्मी के परिवार के सदस्य- उनकी पत्नी, दो बेटे और एक बेटी - पुलिस मुख्यालय में पुष्पांजलि समारोह में मौजूद थे. डीजीपी उन्हें व्यक्तिगत रूप से सांत्वना देते देखे गए. केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के अधिकारियों ने भी शहीद को श्रद्धांजलि दी और उनके पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित की.

ये भी पढ़ें-जम्मू-कश्मीर के राजौरी में मुठभेड़, सुरक्षा बलों ने दो-तीन आतंकवादियों को घेरा, फायरिंग जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details