मध्य प्रदेश

madhya pradesh

आज शाम इंदौर पहुंचेंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, 2 दिन रहेंगी मध्य प्रदेश में, मेजबानी के लिए तैयार इंदौर - Draupadi Murmu Indore Visit

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Sep 18, 2024, 7:18 AM IST

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 2 दिन के दौरे पर बुधवार को इंदौर पहुंचेगीं. वे इस दौरे में देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में भी शामिल होंगी. वहीं, वे खासतौर पर उज्जैन में भगवान महाकालेश्वर के दर्शन करने भी पहुंचेंगी. राष्ट्रपति के दौरे को देखते हुए इंदौर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था है. हजारों जवानों के साथ सुरक्षा एजेंसियों की यहां तैनाती है.

DRAUPADI MURMU INDORE VISIT
2 दिन के इंदौर दौरे पर महामहिम (ETV Bharat)

इंदौर: राष्ट्रपति महामहिम द्रौपदी मुर्मू 2 दिन 18 सितंबर और 19 सितंबर को इंदौर दौरे पर रहेंगे. वे बुधवार को इंदौर पहुंचेगीं. इस दौरान वे विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी. बता दें कि यह पहला मौका है, जब राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू इंदौर में ही रुकेंगी और इंदौर शहर उनकी मेजबानी करेगा. इसके लिए प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है और गाइडलाइन जारी करते हुए नो फ्लाइंग जोन घोषित कर ड्रोन्स पर भी प्रतिबंध लगा दिया है. वहीं, शहर की ट्रैफिक व्यवस्था में भी बदलाव किए गए हैं.

रेसीडेंसी कोठी में रुकेंगी राष्ट्रपति

राष्ट्रपति भवन से निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार महामहिम राष्ट्रपति 18 सितंबर की शाम को इंदौर आएंगी. शाम को ही वे मृगनयनी एंपोरियम पहुंच कर उन कारीगरों से रूबरू होंगी, जिन्होंने अपने हुनर से नाम कमाया है. इसके बाद महामहिम राष्ट्रपति इन्दौर स्थित रेसीडेंसी कोठी में ही रात्रि विश्राम करेंगी. रेसीडेंसी कोठी को खूबसूरत तरीके से सजा दिया गया और राष्ट्रपति की सुरक्षा और अन्य व्यवस्थाओं के व्यापक इंतजाम किए गए हैं.

ये भी पढ़ें:

राष्ट्रपति 19 सितंबर को उज्जैन में, महाकाल मंदिर भी जाएंगी, यहां देखें कार्यक्रमों की रूपरेखा

DAVV में दीक्षांत समारोह से एक दिन पहले Phd स्टूडेंट्स ने फंसाया पेच, रखी अपनी ये डिमांड

दीक्षांत समारोह में होंगी शामिल

अपने दौरे के दूसरे दिन 19 सितंबर को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू उज्जैन के लिए प्रस्थान करेंगी और वहां आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगी. इसके साथ ही महामहिम राष्ट्रपति महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन भी करेंगी. दोपहर के बाद राष्ट्रपति का फिर इंदौर आगमन होगा. इसके बाद वे देवी अहिल्या विश्वविद्यालय इंदौर के दीक्षांत समारोह में भाग लेंगी. इसके बाद राष्ट्रपति शाम को इंदौर से प्रस्थान करेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details