दिल्ली

delhi

'आंध्र प्रदेश को कर्ज में डुबोया' जगन मोहन सरकार पर बरसे पीएम मोदी - Lok sabha election 2024

By ETV Bharat Hindi Team

Published : May 6, 2024, 8:45 PM IST

PM Modi targets YSRCP: पीएम मोदी ने आंध्र प्रदेश की एक रैली में राज्य की जगन मोहन सरकार पर जमकर निशाना साधा. मोदी ने कहा कि, 'YSRCP सरकार ने राज्य की प्रगति को पटरी से उतारा...राज्य को कर्ज में डुबोया.'

lok sabha election 2024
जगन मोहन रेड्डी और पीएम मोदी (Photo Credit: ANI)

राजमुंदरी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आंध्र प्रदेश के चुनावी रैली में राज्य की जगन मोहन सरकार पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि, आंध्र प्रदेश में YSRCP ने 5 साल बर्बाद कर दिए. उन्होंने कहा कि, जगन मोहन सरकार को पांच साल क्षमता दिखाने का मौका दिया गया था लेकिन उन्होंने आंध्र प्रदेश की क्षमता को भी बर्बाद कर दिया. उन्होंने पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू की प्रशंसा करते हुए कहा कि, जब वे सत्ता में थे, तब प्रदेश में विकास चरम पर था. लेकिन वाईएसआरसीपी सरकार ने राज्य की प्रगति को पटरी से नीचे लाने का काम किया. उन्होंने जगन सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि, राज्य सरकार लोगों के कल्याण के लिए काम करने के बजाय, आंध्र प्रदेश को कर्ज में डूबो दिया. पीएम मोदी ने कहा कि, 'कल्याण की एक ही गारंटी है, और वह है एनडीए गारंटी'.

पीएम मोदी ने YSRCP पर कसा तंज
पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए आगे कहा कि, आंध्र प्रदेश उभरती हुई युवा प्रतिभाओं वाला स्थान रहा है. दुनिया भर में यहां की तकनीक को मान्यता मिली है. पीएम ने कहा कि, आज, जब देश विकास की राह पर है, तो यह महत्वपूर्ण हो जाता है कि, आंध्र प्रदेश राज्य आगे रहे. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि, वर्तमान सरकार में विकास केवल एक सपना है. उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि, राज्य सरकार नियम और विकास में शून्य प्रतिशत है जबकि 100 प्रतिशत भ्रष्टाचार किया है...केंद्र सरकार द्वारा स्वीकृत परियोजनाओं में कई बार देरी हुई, जिससे लोगों का विकास और कल्याण पटरी से उतर गया. पीएम मोदी ने आंध्र की जनता को आश्वासन देते हुए कहा कि, अधूरी रह रही परियोजनाओं को एनडीए की डबल इंजन की सरकार पूरा करेगी. उन्होंने अपने संबोधन में कांग्रेस पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि, आंध्र प्रदेश के लोगों को कांग्रेस से भी सावधान रहना होगा. उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि, कांग्रेस के शासन काल में भारत में घोटालों का बोल बाला था.

रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म
पीएम मोदी ने कहा कि, रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म के मंत्र पर चलते हुए भारत आज पूरी गति से विकास की राह पर है... आपके द्वारा दिए गए एक सही वोट ने समस्याओं को समाधान में बदल दिया है. आज पूरी दुनिया भारत को सकारात्मक दृष्टि से देखती है. उसी तरह, आंध्र प्रदेश के लोगों को कांग्रेस और वाईएसआरसीपी की नकारात्मकता से दूर रहना होगा और एनडीए की सकारात्मकता से जुड़ना होगा. पीएम मोदी ने कहा कि, , ये लोग शराबबंदी के झूठे वादे करके सत्ता में आते हैं और वही सरकार आज शराब के कारोबार में सक्रिय रूप से शामिल हो गई है. आंध्र प्रदेश आज खुद को एक बहुत बड़े शराब सिंडिकेट के बीच में फंसा हुआ है. लोग यह भी कहते हैं कि आज आंध्र प्रदेश पर रेत और शराब माफियाओं का ही राज है.

'YSRCP भ्रष्टाचार में लिप्त', मोदी ने कहा
पीएम मोदी ने कहा, YSRCP तेजी से भ्रष्टाचार की ओर अग्रसर है. यहां सभी कल्याणकारी योजनाएं ठप हो चुकी हैं. उन्होंने कहा कि, 'YSRCP सरकार ने 3 राजधानी बनाने के बार में काफी कुछ कहा था, लेकिन इतने वर्षों में वे एक भी राजधानी नहीं बना पाए. 3 राजधानियों का विचार केवल उनके बड़े भ्रष्टाचार के मंसूबों पर पर्दा डालने के लिए था. वाईएसआरसीपी सरकार केवल भ्रष्टाचार का प्रबंधन करने में सक्षम है, राज्य के वित्त का नहीं.' जब किसी के कल्याण का विचार दूषित हो जाता है, तो उसका कोई परिणाम नहीं निकलता. पोलावरम परियोजना को रोककर आंध्र प्रदेश की जीवन रेखा को भी रोक दिया गया. केंद्र सरकार ने उस परियोजना के लिए 15,000 करोड़ रुपये आवंटित किए, लेकिन वाईएसआरसीपी पोलावरम परियोजना का समर्थन नहीं करना चाहती है.

पीएम मोदी का आंध्र की जनता को आश्वासन
किसानों की स्थिति पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, आज आंध्र प्रदेश का किसान उचित सिंचाई के लिए संघर्ष कर रहा है. उन्हें धान का सही दाम भी नहीं मिल रहा है. पीएम मोदी आंध्र की जनता को आश्वासन देते हुए कहा कि, वे वादा करते हैं कि 4 जून के बाद एनडीए सरकार, आंध्र प्रदेश इन सभी समस्याओं को जड़ से उखाड़ फेंकेगा. मोदी ने कहा, 'एनडीए गठबंधन के लिए, एक विकसित आंध्र प्रदेश 'विकसित भारत' विजन का एक हिस्सा है. यही कारण है कि पिछले 10 वर्षों में, बीजेपी ने राज्य के विकास का समर्थन किया है. पीएम ने आगे कहा, आज अमरावती-विजयवाड़ा सड़क परियोजना पूरे जोर-शोर से चल रही है. आंध्र प्रदेश को हैदराबाद से जोड़ने वाली एक सड़क बन रही है. दिल्ली-मुंबई औद्योगिक कॉरिडोर की तरह, हम विशाखापत्तनम-चेन्नई औद्योगिक कॉरिडोर बनाने के लिए भी बातचीत कर रहे हैं. चेन्नई-कोलकाता राजमार्ग, एक राजमुंदरी हवाई अड्डा, एक दक्षिणी तट क्षेत्र विशाखापत्तनम, अन्य कल्याणकारी परियोजनाएं इस क्षेत्र के विकास का नक्शा बदल देंगी.

ये भी पढ़ें:लोकसभा चुनाव: तीसरे चरण में शाह-सिंधिया समेत कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर, मतदान से पहले जानें सबकुछ

ABOUT THE AUTHOR

...view details