दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

भुवनेश्वर एयरपोर्ट के पास दिखा तेंदुआ, दहशत, वन विभाग ने शुरू किया तलाशी अभियान

Leopard at Bhubaneswar airport, भुवनेश्वर एयरपोर्ट के पास तेंदुआ देखे जाने से लोगों में दहशत है. वन विभाग की टीम मौके पर मौजूद है.

After a leopard was spotted near Bhubaneswar airport, the forest department started efforts to catch it
भुवनेश्वर एयरपोर्ट के पास दिखा तेंदुआ दिखने के बाद वन विभाग ने पकड़ने की कवायद शुरू की (ETV Bharat)

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

भुवनेश्वर : ओडिशा के भुवनेश्वर के बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के डंपिंग यार्ड के पास तेंदुआ देखे जाने के बाद लोगों में दहशत फैल गई. स्थानीय निवासी हरप्रिया जेना ने दावा किया कि उन्होंने इलाके के पास एक तेंदुआ देखा और शोर मचाया.

मामले की जानकारी मिलते ही वन विभाग की एक टीम मौके पर पहुंची और तेंदुए को देखे जाने की प्रामाणिकता की पुष्टि के लिए तलाशी अभियान शुरू किया. फिलहाल स्थानीय पुलिस और वन विभाग की टीम के द्वारा जाल और अन्य उपकरणों के साथ घटना के बारे में प्रत्यक्ष जानकारी प्राप्त करने के लिए घटनास्थल की विस्तृत जांच की जा रही थी.

भुवनेश्वर एयरपोर्ट के पास दिखा तेंदुआ दिखने के बाद वन विभाग ने पकड़ने की कवायद शुरू की (ETV Bharat)

बता दें कि करीब 5 साल पहले भुवनेश्वर एयरपोर्ट के पास एक तेंदुआ पकड़ा गया था. इसको काफी लंबे ऑपरेशन के बाद सीसीटीवी में देखे जाने के बाद पकड़ा गया था. इस बारे में सिटी रेंजर राधाकांत होता ने कहा कि हम घटनास्थल की जांच कर रहे हैं और अभी तक हमें कुछ भी पता नहीं चला है.

उन्होंने कहा कि घटनास्थल के पास मिले पैरों के निशान सियार के लग रहे हैं. हालांकि, बारिश के कारण पैरों के निशान ज्यादा स्पष्ट नहीं हैं. अधिकारी ने आगे कहा कि यदि कोई तेंदुए के पैरों के निशान पाए जाते हैं, तो हम आवश्यक कार्रवाई के लिए उच्च अधिकारियों को अवगत कराएंगे. वहीं तेंदुए को देखते हुए तीन टीमें हवाई अड्डे के पास डंपिंग यार्ड में तलाशी अभियान में लगी हुई हैं. भुवनेश्वर हवाई अड्डे के अधिकारियों से सूचना मिलने के बाद टीमों को अभियान में लगाया गया. वहीं दो दिन पहले भुवनेश्वर हवाई अड्डे पर बम की धमकी के बाद हाई अलर्ट जारी कर दिया गया था.

ये भी पढ़ें- हैदराबाद में मेट्रो स्टेशन के पास दिखा तेंदुआ, निवासियों और यात्रियों में डर का माहौल

ABOUT THE AUTHOR

...view details