दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जेईई एडवांस का रिजल्ट जारी,आईआईटी दिल्ली रीजन के वेद लाहोटी ने किया टॉप - Ved Lahoti topped IN JEE Advanced EXAM

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, मद्रास (IIT Madras) ने JEE एडवांस्ड रिजल्ट 2024 जारी कर दिया है. इस परीक्षा में इंदौर के वेद लाहोटी ने टॉप किया है. उन्हें कुल 360 में से 355 मार्क्स मिले हैं.IIT दिल्ली ज़ोन से वेद लाहोटी कॉमन रैंक लिस्ट (CRL) में टॉप रैंक हासिल की है. हालांकि वो इंदौर के रहनेवाले है.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jun 9, 2024, 1:07 PM IST

जेईई एडवांस में आईआईटी दिल्ली रीजन के वेद लाहोटी ने किया टॉप
जेईई एडवांस में आईआईटी दिल्ली रीजन के वेद लाहोटी ने किया टॉप (ETV BHARAT)

नई दिल्ली: आईआईटी मद्रास ने जेईई एडवांस का रिजल्ट जारी कर दिया है. परीक्षा परिणाम में आईआईटी दिल्ली रीजन के वेद लाहोटी ने टॉप किया है. वेद ने 360 में से 355 अंक प्राप्त किए हैं. बता दें कि जेईई एडवांस की परीक्षा का आयोजन 24 मई को किया गया था. जिसमें एक लाख 80 हजार 200 छात्र शामिल हुए थे. जिनमें से 48248 छात्र पास हुए हैं. इनमें आईआईटी बॉम्बे जोन की द्विजा धर्मेश कुमार पटेल ने दूसरा स्थान हासिल किया है.

परीक्षा में शामिल हुए छात्र छात्राएं जेईई एडवांस्ड ऑफिशियल वेबसाइट jeeadv.ac.in 2024 result पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं. बता दें कि अभी रिजल्ट जारी होने की वजह से वेबसाइट पर ज्यादा लोड है. इस वजह से जेईई मेंस में अच्छी रैंक लाने वाले दिल्ली के कई छात्रों को रैंक का पता नहीं चल पाया है. इससे पहले जेईई मेंस सेशन-2 का रिजल्ट 25 अप्रैल को जारी किया गया था.

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा जारी इस परीक्षा परिणाम में कुल 56 छात्र-छात्राओं ने 100 प्रतिशत हासिल किया हैं. इनमें से छह बच्चे दिल्ली के भी थे. दिल्ली के इन बच्चों में शायना सिन्हा, माधव बसंल, तान्य झा, इस्पित मित्तल, भावेश रामकृष्णन कार्तिक, अर्श गुप्ता शामिल थे. इनमें से अभी बहुत से छात्राओं को अपनी बैंक का पता नहीं चल पाया है.

ये भी पढ़ें :12वीं में 97 परसेंट स्कोर करने वाले दिल्ली के तनिष त्यागी ने बताए सक्सेस के टिप्स, जानिए आगे क्या है तैयारी -

जेईई मेंस की परीक्षा के लिए 2024 में कुल 9.24 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया था, जिनमें से 8.2 लाख जनवरी और अप्रैल में आयोजित जेईई मेन 2024 परीक्षा के लिए शामिल हुए थे.
ये भी पढ़ें :जेईई मेंस टॉपर इप्सित मित्तल ने दिया 'सक्सेस मंत्र', बताया कैसे पाई परीक्षा में सफलता

ABOUT THE AUTHOR

...view details