राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / bharat

बुलडोजर कार्रवाई की खिलाफत करने और अन्याय बताने वाले लोग बुद्धिहीन- इंद्रेश कुमार - Indresh kumar on bulldozer action

आरएसएस सदस्य इंद्रेश कुमार ने कहा कि जो लोग बुलडोजर कार्रवाई को अन्याय बताकर खिलाफत करते हैं, वो सब बुद्धिहीन लोग हैं, यह कार्रवाई किसी धर्म, भाषा, भूगोल, दल व जाति के खिलाफ नहीं है.

बुलडोजर एक्शन पर बोले इंद्रेश कुमार
बुलडोजर एक्शन पर बोले इंद्रेश कुमार (म)

कोटा :राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकारिणी सदस्य इंद्रेश कुमार कोटा दौरे पर पहुंचे. उन्होंने महावीर नगर थर्ड स्थित स्वामी विवेकानंद विद्यालय में हिमालय परिवार की तरफ से आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लिया. इस दौरान प्रदेश के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर और यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा भी कार्यक्रम में मौजूद रहे.

कार्यक्रम के बाद इंद्रेश कुमार ने बुलडोजर कार्रवाई के सवाल पर कहा कि लोग इसे अन्याय बताते हैं. साथ ही इसकी खिलाफत करते हैं, वो सब बुद्धिहीन लोग हैं. इंद्रेश कुमार ने यह भी कहा कि यह कार्रवाई किसी धर्म, भाषा, भूगोल, दल व जाति के खिलाफ नहीं है. यह कार्रवाई गलत रास्ते, हिंसा, लूट-खसोट और अत्याचार के रास्ते के जरिए जो नाजायज संपत्ति बनाई है, उनके खिलाफ एक्शन लिया जा रहा है. कोई बुलडोजर एक्शन का मजाक उड़ाता है तो वह बेईमान आदमी है.

बुलडोजर एक्शन पर बोले इंद्रेश कुमार (ETV Bharat Kota)

इसे भी पढ़ें-इंद्रेश कुमार बोले- वक्फ बोर्ड को खत्म करने की बात अफवाह, मॉब लिंचिंग पर कहीं ये बड़ी बात - Indresh Kumar Big Statement

जहां भी प्रसाद बनता है वहां पर चेक हो पवित्रता :इंद्रेश कुमार ने मंदिर के प्रसाद विवाद पर कहा कि यह पूरी तरह से दुर्भाग्यपूर्ण है. घर या समाज में कहीं भी हो, जिस भी प्रशासन से यह लापरवाही हुई है, प्रायश्चित करना चाहिए और अपने कसूर को मानना चाहिए. आगे इस तरह का पाप नहीं हो, इसके लिए सबको सावधान रहना चाहिए. किसी को गलत चीज खिला दी तो उसके पाप की सजा इस व्यक्ति को भुगतानी पड़ेगी. यह सारा विषय ऐसा है, जिस स्तर पर गलती हुई है, उन्हें प्रायश्चित कर आगे गलती नहीं हो ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए. भारत में जितने भी धर्म स्थान है, वहां पर सबको चेक कर लेना चाहिए.

अब जम्मू कश्मीर हिंदुस्तान के साथ होगा खड़ा :जम्मू कश्मीर चुनाव पर उन्होंने कहा कि लोगों ने डेमोक्रेसी को माना है. लोगों के मन में यह गुस्सा है कि अगर कांग्रेस, फारुख और महबूबा आ जाती हैं तो फिर वही आतंकवाद, अन्याय व भारत के विभाजन की बातें होंगी. वहां के लोग इनसे मुक्ति चाहते हैं. वे अपनी लोकल हुकूमत लाना चाहते हैं, उसके लिए और लोगों की खिलाफत के लिए भी वोट किया है. विभाजन के बाद फुल डेमोक्रेसी में कश्मीर आ रहा है. यह हिंदुस्तान के साथ भी पूरा खड़ा होगा, यह भरोसा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details