दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Mar 26, 2024, 8:18 PM IST

ETV Bharat / bharat

पति ने IPL सट्टेबाजी में गंवाए 83 लाख, लेनदारों से परेशान महिला ने की आत्महत्या - Cricket Betting in India

Cricket Betting in India, IPL का सीजन शुरू होते ही सट्टेबाजी की खबरें सामने आने लगी हैं. ताजा मामला कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले का है, जहां एक महिला ने इसलिए आत्महत्या कर ली, क्योंकि उसके पति ने 83 लाख रुपये क्रिकेट सट्टेबाजी में गंवा दिए. वसूली करने वाले उसके घर तक आते थे, जिससे वह बहुत परेशान हो गई थी.

IPL betting
IPL सट्टेबाजी

चित्रदुर्ग: कर्नाटक में चित्रदुर्ग जिले के होलालकेरे में एक मामला सामने आया, जिसमें एक महिला ने अपने पति से परेशान होकर आत्महत्या कर ली, क्योंकि वह क्रिकेट में सट्टेबाजी करता है और उसने काफी बड़ा कर्ज ले रखा था. जानकारी के अनुसार यह मामला बीती 18 मार्च का है. पुलिस ने मानसिक उत्पीड़न और घर के सामने दंगा करने के आरोप में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

जानकारी के अनुसार मृतक महिला की पहचान होलालकेरे के बसवा लेआउट की रहने वाली रंजीता (24) के तौर पर हुई है. महिला का पति दर्शन बालू लघु सिंचाई विभाग में सहायक कार्यकारी अभियंता (एई) के पद पर कार्यरत है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 18 मार्च की शाम करीब 6-7 बजे रंजीता ने घर में आत्महत्या कर ली.

रंजीता की आत्महत्या के मामले में रंजीता के पिता वेंकटेश ने 13 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई.

महिला के पिता ने आरोप लगाया कि दामाद के पास ठेकेदारी की नौकरी मांगने आए कुछ लोगों ने उसे आईपीएल क्रिकेट सट्टा खेलने के लिए राजी कर लिया. आरोपियों का दावा था कि वे कम समय में ज्यादा पैसा कमा सकते हैं, बस उन्हें एक ब्लैंक चेक देना होगा. उनके दामाद ने आरोपियों को ब्लैंक चेक दे दिया.

महिला ने पिता ने बताया कि उनका दामाद सट्टे में पैसा हार गया और आरोपियों ने उसे पैसों के लिए परेशान करना शुरू कर दिया और उसे मानसिक रूप से परेशान करने लगे. वेंकटेश ने शिकायत में कहा कि हमारी बेटी की मौत का कारण क्रिकेट सट्टेबाजों का उत्पीड़न है. मामले की जानकारी देते हुए एसपी ने कहा कि 'उनके पिता ने अपनी शिकायत में बताया कि, रंजीता अपने पति के कर्ज के बारे में जानकर बहुत दुखी थी.'

एसपी ने आगे कहा कि 'इसके अलावा दो-तीन बार दो-तीन लोग उधार के पैसे मांगने आए और घर के सामने विवाद करने लगे. इसलिए मानसिक प्रताड़ना से परेशान रंजीता ने आत्महत्या कर ली. इसके आधार पर जब पुलिस ने जांच की तो रंजीता के पति दर्शन ने 12 लोगों से करीब 84 लाख रुपये का कर्ज लिया था.'

उन्होंने बताया कि 'जानकारी सामने आई है कि 2021 से 23 के बीच उसने आईपीएल और क्रिकेट सट्टेबाजी में सबसे ज्यादा पैसे गंवाए हैं. घर के सामने उत्पात मचा रहे दो लोगों शिवा और गिरीश को गिरफ्तार कर लिया गया है.' धर्मेंद्र कुमार मीना ने बताया कि बाकी आरोपियों की भूमिका पर आगे की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details