दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

आज फिर Air India समेत 70 से ज्यादा विमानों को बम से उड़ाने की मिली धमकी! गोवा एयरपोर्ट हाई अलर्ट पर

विमानों को बम से उड़ाने की धमकी देने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. आज फिर से 70 से ज्यादा विमानों को बम से उडा़ने की धमकी मिली है. वहीं, गोवा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (डाबोलिम) और मनोहर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को हाई अलर्ट पर रखा गया है. ओडिशा में भुुवनेश्वर एयरपोर्ट को भी इसी तरह की धमकी मिली है.

bomb threat
प्रतीकात्मक तस्वीर (ETV Bharat)

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

Updated : 2 hours ago

नई दिल्ली: एक बार फिर से विमानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गुरुवार को एक बार फिर से 85 विमानों को बम से उड़ाने की धमकी मिलने से हड़कंप मच गया है. जिसमें एयर इंडिया के 20 विमान, इंडिगो एयरलाइन के 14, विस्तारा एयरलाइन के 20 और अकासा एयरलाइन की 25 उड़ानें शामिल हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले कुछ दिनों में इंडियन एयरलाइंस की 250 उड़ानों को इस तरह की धमकियां मिली हैं. बता दें कि, विमानों को बम से उड़ाने की धमकी देने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. वहीं, पुलिस ने मिली इन धमकियों की जांच शुरू कर दी है.

एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, आज इंडिगो एयरलाइंस की 14 घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को आज सुरक्षा संबंधी अलर्ट मिला. एयरलाइन कंपनी ने कहा कि, सभी यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया है. साथ ही संबंधित अधिकारियों के साथ मिलकर काम करते हुए मानक संचालन प्रक्रियाओं का पालन किया."

वहीं, एयर इंडिया अधिकारी ने कहा "24 अक्टूबर 2024 को सोशल मीडिया पर एयर इंडिया की कुछ उड़ानों को लेकर सुरक्षा संबंधी खतरे की सूचना मिली थी. निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन करते हुए, संबंधित अधिकारियों को तुरंत सतर्क कर दिया गया और नियामक अधिकारियों के दिशा-निर्देशों के अनुसार सभी सुरक्षा प्रक्रियाओं का सख्ती से पालन किया गया. हमारे यात्रियों, चालक दल और विमान की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है."

गोवा एयरपोर्ट हाई अलर्ट पर
दूसरी तरफ, हवाई अड्डों पर जाने वाले चार विमानों को बम की धमकी मिलने के बाद गोवा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (डाबोलिम) और मनोहर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को हाई अलर्ट पर रखा गया है. हवाई अड्डे के सूत्रों ने बताया कि खतरों का आकलन करने के लिए दोनों हवाई अड्डों के लिए बम खतरा आकलन समिति (बीटीएसी) का गठन किया गया है.

बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को मिली बम की धमकी
वहीं, दूसरी तरफ गुरुवार को बम की धमकी मिलने के बाद भुवनेश्वर के बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (बीपीआईए) और झारसुगुड़ा के वीर सुरेंद्र साईं हवाई अड्डे (वीएसएसए) दोनों पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया. धमकियों के जवाब में, दोनों स्थानों पर हवाई अड्डे के अधिकारियों ने सुरक्षा उपायों को बढ़ा दिए. जगह-जगह बीपीआईए में डॉग स्क्वॉड और बम निरोधक दस्ता को तैनात किया गया.

वहीं, बीपीआईए के निदेशक प्रसन्ना प्रधान ने बम धमकी को अफवाह करार दिया. सोशल मीडिया पर बम की धमकी मिलने पर बेंगलुरु से झारसुगुड़ा जाने वाली इंडिगो की उड़ान के बारे में सोशल मीडिया पर बम की धमकी सामने आने के बाद, एक व्यापक सुरक्षा निरीक्षण किया गया। मंजूरी मिलने के बाद, विमान को बेंगलुरु के लिए अपनी वापसी की उड़ान के लिए आगे बढ़ने की अनुमति दी गई है.

ये भी पढ़ें:इंडिगो की चार उड़ानों में बम की धमकियां, यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया

Last Updated : 2 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details