छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / bharat

'कांग्रेस के लालटेन प्रदर्शन से सरकार की होगी बत्ती गुल', दिग्गजों ने दिखाया सड़क पर दम - Congress protest with lanterns

विधानसभा और लोकसभा चुनाव में करारी हार मिलने के बाद कांग्रेस पार्टी अब एक्शन मोड में आ गई है. पूरे छत्तीसगढ़ में बिजली की अघोषित कटौती पर कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. कांग्रेस ने सोमवार को प्रदेश स्तरीय धरना प्रदर्शन किया. कांग्रेस ने मांग की है कि बिजली की कटौती बंद हो और बिजली बिला आधा किया जाए.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jul 8, 2024, 7:11 PM IST

protest against power cuts and increased prices
कांग्रेस के लालटेन प्रदर्शन (ETV Bharat)

रायपुर:लगातार बिजली कटौती से आम लोग परेशान हैं. कांग्रेस ने बिजली कटौती को बड़ा मुद्दा बनाते हुए रापयुर सहित पूरे प्रदेश में आज जोरदार प्रदर्शन किया. कांग्रेस की मांग है कि अघोषित बिजली कटौती पर रोक लगे. बिजली के दामों को भी आधा किया जाए. कांग्रेस के एक दिवसीय धरना प्रदर्शन में कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेता शामिल हुए. राजीव गांधी चौक पर हुए प्रदर्शन में पीसीसी चीफ दीपक बैज, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित कांग्रेस के तमाम बड़े नेता शामिल हुए. प्रदर्शन के दौरान पार्टी ने राजीव गांधी चौक से लेकर बूढ़ा तालाब तक रैली भी निकाली.

कांग्रेस के लालटेन प्रदर्शन (ETV Bharat)

बिजली कटौती के खिलाफ कांग्रेस का लालटेन प्रदर्शन: प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस के नेता हाथों में जलती लालटेन लेकर सड़कों पर उतरे. कांग्रेस नेता आम लोगों से बिजली कटौती और बिजली टैरिफ को लेकर चर्चा करते भी नजर आए. कांग्रेस का कहना था कि हमेशा बिजली गोल रहती है. बिजली कब आएगी इस बात की जानकारी बिजली विभाग के अधिकारी और कर्मचारी भी नहीं देते हैं. कांग्रेस का कहना था कि छत्तीसगढ़ बिजली के मामले में सरप्लस राज्य है बावजूद इसके यहां पर बिजली की दिक्कत है. बिजली के बढ़ते टैरिफ को भी कम किए जाने की मांग की है.

प्रदर्शन के जरिए कांग्रेस ने दिखाया दम:कांग्रेस के प्रदर्शन में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हुईं. प्रदर्शन में शामिल होने वाली महिलाओं ने कहा कि बिजली के नाम पर मजाक किया जा रहा है. अब बल्ब की जगह घर में लालटेन जलान की नौबत आ गई है. बच्चों की पढ़ाई लिखाई भी बाधित हो रही है. ऐसा लग रहा है जैसे लालटेन युग में जी रहे हैं. सरकार को चाहिए की बिजली के रेट को कम करे. कांग्रेस के प्रदर्शन में भूपेश बघेल और पीसीसी चीफ दीपक बैज भी शामिल हुए. दीपक बैज ने सरकार को बिजली की अव्यवस्था के लिए जमकर कोसा. रायपुर के अलावे पूरे प्रदेश में कांग्रेस ने जिला स्तर पर बिजली में सुधार और बिजली कम करने को लेकर प्रदर्शन किया.

बिजली पर कांग्रेस का सड़क पर सियासी बवाल, आधा बिजली बिल से होगा आपको पूरा फायदा - Congress protests against power cut
अब घर आएगी स्मार्ट मीटर से बिजली, पावर कट और चोरी से मिलेगी मुक्ति - smart meter
बिजली, पानी और सड़क के लिए विधायक और ग्रामीणों का जोरदार प्रदर्शन - Saraipali MLA protests

ABOUT THE AUTHOR

...view details