दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

वायनाड उपचुनाव: प्रियंका गांधी के खिलाफ BJP ने नाव्या को मैदान में उतारा, दिलचस्प मुकाबला होने की उम्मीद

Wayanad Lok Sabha By-elections: भाजपा ने वायनाड लोकसभा उपचुनाव में प्रियंका गांधी के खिलाफ नाव्या हरिदास को मैदान में उतारा है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 5 hours ago

BJP fields Navya Haridas against Priyanka Gandhi in Wayanad Lok Sabha by-elections
वायनाड उपचुनाव: प्रियंका गांधी के खिलाफ BJP ने नाव्या हरिदास को मैदान में उतारा (File Photo - Facebook / ANI)

नई दिल्ली: भाजपा ने वायनाड लोकसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. पार्टी ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के खिलाफ नाव्या हरिदास को मैदान में उतारा है. इससे वायनाड उपचुनाव में मुकाबला दिलचस्प होने की उम्मीद है. चुनाव आयोग द्वारा वायनाड उपचुनाव की घोषणा किए जाने के फौरन बाद कांग्रेस ने केरल की इस संसदीय सीट से प्रियंका गांधी को उम्मीदवार बनाए जाने का ऐलान किया था.

वहीं, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) ने वरिष्ठ नेता सत्यन मोकेरी को वायनाड लोकसभा उपचुनाव में वाम मोर्चा एलडीएफ का उम्मीदवार बनाया है. वायनाड में 13 नवंबर को उपचुनाव के लिए मतदान होना है. यह सीट लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के छोड़ने के कारण खाली हुई, जो लोकसभा चुनाव 2024 में दो सीटों से सांसद चुने गए थे. लेकिन उन्होंने गांधी परिवार की परंपरागत सीट रायबरेली को चुना.

कौन हैं नाव्या हरिदास
नाव्या हरिदास की फेसबुक प्रोफाइल के अनुसार, वह कोझिकोड नगर निगम की पार्षद और निगम में भाजपा संसदीय दल की नेता हैं. साथ ही वह केरल में भाजपा की महिला मोर्चा की राज्य महासचिव हैं. नाव्या हरिदास 2021 में हुए केरल विधानसभा चुनाव में कोझिकोड दक्षिण सीट से एनडीए की उम्मीदवार थीं. हालांकि, उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा
इसके अलावा भाजपा ने असम, बिहार, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, राजस्थान और पश्चिम बंगाल में विधानसभा उपचुनावों के लिए भी उम्मीदवारों की सूची जारी की है. पार्टी ने छत्तीसगढ़ की रायपुर शहर दक्षिण सीट पर उपचुनाव के लिए सुनील सोनी को टिकट दिया है.

कर्नाटक के पूर्व सीएम बसवराज बोम्मई के बेटे को टिकट
भाजपा ने कर्नाटक की शिग्गांव विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए भरत बसवराज बोम्मई को टिकट दिया है, जो पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के बेटे हैं. इसके अलावा संदूर (एसटी) सीट से पार्टी ने बंगारू हनुमंतु को उम्मीदवार बनाया है.

बुधनी से रमाकांत भार्गव को टिकट
भाजपा ने मध्य प्रदेश की बुधनी विधानसभा सीट से रमाकांत भार्गव को मैदान में उतारा है. बुधनी सीट केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान के विदिशा से सांसद निर्वाचित होने और विधानसभा से इस्तीफा देने के बाद खाली हुई थी. वहीं, श्योपुर जिले की विजयपुर सीट से रामनिवास रावत भाजपा के उम्मीदवार होंगे.

यह भी पढ़ें-सीवेज में 5 दिन से हो रही थी हलचल, लगा अजगर फंसा हुआ है, रेस्क्यू किया तो सभी दंग रह गए

ABOUT THE AUTHOR

...view details