दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

बेंगलुरु में निर्माणाधीन इमारत ढहने का मामला, मृतकों की संख्या बढ़कर 5 हुई

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में निर्माणाधीन इमारत ढहने के मामले में पांच लोगों की मौत हो गई.

Construction building collapse case
बेंगलुरु में निर्माणाधीन इमारत ढहने के मामले में पांच लोगों की मौत हो गई (ETV Bharat Karnataka Desk)

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 5 hours ago

Updated : 4 hours ago

बेंगलुरु: हेन्नुर क्षेत्र में मंगलवार को भारी बारिश के कारण एक निर्माणाधीन इमारत ढहने के मामले में मृतकों की संख्या बढ़कर 5 हो गई. मलबे में 20 मजदूर दब गए थे, जिनमें से 14 लोगों को बचा लिया गया जबकि 5 मजदूरों की मौत हो गई.

बेंगलुरु के बाबूसापल्या में मंगलवार को भारी बारिश के दौरान एक छह मंजिला निर्माणाधीन इमारत ढहने से पांच लोगों की मौत हो गई. हादसे के बाद दमकल और आपातकालीन विभाग की दो बचाव वैन को घटनास्थल पर तैनात किया गया. अधिकारियों ने बताया कि भारी बारिश के बीच इमारत ढह गई और शुरुआत में मलबे के नीचे 20 लोगों के फंसे होने की आशंका जताई गई.

हेन्नूर पुलिस स्टेशन के अंतर्गत बाबूसापाल्या में मंगलवार को एक छह मंजिला निर्माणाधीन इमारत ढह गई, जिसके मलबे में कई मजदूर दब गए. मलबे में फंसे लोगों को निकालने के लिए एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और पुलिस ने राहत बचाव अभियान चलया. दमकल विभाग के एक अधिकारी की प्रारंभिक जांच के अनुसार, पूरी इमारत ढह गई जिससे अंदर मौजूद कई लोग इसमें फंस गए थे.

राहत बचावकर्मियों ने मलबे में फंसे अमन, कृपाल, मोहम्मद साहिल और सत्यराज समेत चार लोगों के शव बरामद किए हैं. वहीं, खबर है कि अस्पताल में इलाज के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई. वहीं, बिल्डिंग के मलबे में फंसे अयाज को बचावकर्मियों ने जीवित बचा लिया. बचावकर्मियों ने उसे ग्रिल के नीचे फंसा हुआ पाया और गैस कटर से ग्रिल काटकर बाहर निकाला. उसे तुरंत एंबुलेंस से अस्पताल भेजा गया. डीसीएम डी.के. शिवकुमार ने मंत्री संतोष लाड और बीबीएमपी आयुक्त तुषार गिरिनाथ के साथ मंगलवार देर रात घटनास्थल का दौरा किया और राहत बचाव कार्यों का जायजा लिया. उन्होंने बचाव कार्य और श्रमिकों के बारे में भी चर्चा की.

ये भी पढ़ें-बेंगलुरु में निर्माणाधीन इमारत गिरने से बिहार के मजदूर की मौत, 14 को बचाया गया, 5 अभी भी मलबे में फंसे
Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details