दिल्ली

delhi

पत्नी को वीडियो कॉल पर दे रहा था आत्महत्या की धमकी, गलती से हो गई मौत - Karnataka News

By ETV Bharat Hindi Team

Published : May 16, 2024, 1:37 PM IST

Updated : May 16, 2024, 5:36 PM IST

कर्नाटक के बेंगलुरु शहर में एक व्यक्ति उस दौरान गलती से मौत हो गई, जब वह अपनी पत्नी को वीडियो कॉल पर आत्महत्या करने की धमकी दे रहा था. दोनों के बीच झगड़ा हुआ और उसकी पत्नी उसे छोड़कर दूसरी जगह रहने चली गई. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Karnataka News
व्यक्ति की गलती से हुई मौत (फोटो - ETV Bharat Karnataka Desk)

बेंगलुरु: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में एक व्यक्ति ने वीडियो कॉल करके अपनी पत्नी को आत्महत्या करने की धमकी दी, लेकिन इस दौरान गलती से उसने फांसी लगा ली, जिसके चलते उसकी मौत हो गई. जानकारी के अनुसार घटना बुधवार को बेंगलुरु के बगलागुंटे पुलिस स्टेशन क्षेत्र में हुई. पुलिस ने बताया कि मृतक का नाम अमित कुमार (28) था और वह बिहार का रहने वाला था.

जानकारी के अनुसार अमित कुमार करीब 10 साल पहले बेंगलुरु आया था और यहां एक जिम ट्रेनर के तौर पर कार्यरत था. एक साल पहले उसे एक युवती से प्यार हो गया और माता-पिता के विरोध के बावजूद उसने शादी कर ली. शादी के बाद उसकी पत्नी के नर्सिंग कोर्स में शामिल होने के बाद, दोनों के बीच तनाव पैदा होने लगा.

जानकारी के अनुसार उसकी पत्नी उस समय नहीं देती थी और ज्यादातर अपने दोस्तों के साथ फोन पर बात करती रहती थी. इसे लेकर दोनों के बीच झगड़े होने लगे. सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार इससे तंग आकर उसकी पत्नी अमित कुमार को छोड़कर कहीं और रहने लगी थी. जब वह उससे अलग रहने लगी, तो अमित उसे फोन कर वापस आने का अनुरोध करता था.

बुधवार को भी उसने अपनी पत्नी को वीडियो कॉल की और वापस आने के लिए कहा, लेकिन जब उसने वापस आने से मना कर दिया तो, अमित ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या करने की धमकी देने की कोशिश की. पुलिस का कहना है कि दुर्भाग्यवश, उसी फंदे में गला घोंटने के कारण उसकी मौत हो गई. शव को पोस्टमार्टम के लिए बेंगलुरु के विक्टोरिया अस्पताल भेज दिया गया है. बगलागुंटे पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है.

मामले में क्या बोले डीसीपी: बेंगलुरु नॉर्थ डिवीजन के डीसीपी सईदुलु अदावत ने कहा कि 'जब भी पत्नी झगड़े से तंग आकर अपने मायके जाती थी तो अमित उसे वीडियो कॉल कर घर बुलाकर धमकी देता था. बुधवार को भी उसने पत्नी को फोन कर घर आने का अनुरोध किया. जब वह नहीं आई तो उसने अपनी पत्नी को वीडियो पर कॉल किया और फांसी लगाकर जान देने की धमकी देने की कोशिश की. जब उसकी पत्नी घर आई तो अमित का शव फंदे से लटका हुआ था.

उन्होंने कहा कि अब यह नहीं कहा जा सकता कि आत्महत्या की धमकी देते समय असावधानी से मौत हुई. क्योंकि, मृतक ने पहले ही कमरे का दरवाजा अंदर से बंद कर लिया था. सूचना पाकर सभी पड़ोसी आ गए और दरवाजा तोड़ा और शव को अस्पताल पहुंचाया. फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. डीसीपी ने कहा कि आगे की जांच के बाद सही कारण पता चलेगा.

Last Updated : May 16, 2024, 5:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details