दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड : मुंबई क्राइम ब्रांच ने पांच और आरोपियों को धर दबोचा, अब तक 9 गिरफ्तार

Baba Siddique murder, बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में मुंबई क्राइम ब्रांच ने पांच और आरोपियों को पकड़ा है. अब तक 9 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं.

By IANS

Published : 4 hours ago

NCP leader Baba Siddiqui
एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी (IANS)

मुंबई : एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में शुक्रवार को मुंबई की क्राइम ब्रांच ने पांच और आरोपियों को गिरफ्तार किया है. सूत्रों के मुताबिक, गिरफ्तारी नवी मुंबई के पनवेल और रायगड जिले के कर्जत से हुई है. इसके साथ ही बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में अब तक 9 लोगों को अरेस्ट किया जा चुका है. गिरफ्तारी के बाद मुंबई क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किए गए 5 आरोपियों को कोर्ट में पेश किया और पुलिस ने 12 दिन की पुलिस हिरासत की मांग की. कोर्ट ने गिरफ्तार किए गए 5 आरोपियों को 25 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया.

पुलिस ने कोर्ट को बताया कि बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में दो शूटर गिरफ्तार किए गए हैं और एक मुख्य शूटर अभी भी फरार है, जिसकी तलाश जारी है. गिरफ्तार किए गए आरोपी शूटरों को हथियार और पैसे मुहैया कराते थे. पुलिस ने कहा कि उन्हें शक है कि वे फोन के जरिए बिश्नोई गैंग से जुड़े हुए हैं. साथ ही, सभी पर बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में शामिल होने का आरोप है.

एनसीपी के वरिष्ठ नेता बाबा सिद्दीकी की 12 अक्टूबर की देर शाम को बांद्रा में बेटे जीशान सिद्दीकी के दफ्तर के बाहर गोलियां मारी गई थी. इसके बाद उन्हें लीलावती अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. उधर, बॉलीवुड के दबंग खान यानी सलमान खान को धमकी भरा मैसेज मिलने के बाद उनके बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर सुरक्षा व्यवस्था को सख्त कर दिया गया.

गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर लगभग 30 पुलिसकर्मी हाई टेक हथियारों के साथ तैनात किए गए हैं. गैलेक्सी अपार्टमेंट के आसपास पुलिस के जवान एके-47 जैसे घातक हथियारों के साथ मौजूद हैं. शुक्रवार को मुंबई ट्रैफिक पुलिस को बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के नाम पर एक धमकी भरा संदेश मिला. जिसमें अभिनेता सलमान खान से 5 करोड़ रुपए की मांग की गई. मुंबई ट्रैफिक पुलिस के वाट्सएप नंबर पर भेजे गए संदेश में कहा गया कि इसे हल्के में ना लें. अगर सलमान खान जिंदा रहना चाहते हैं और लॉरेंस बिश्नोई से अपनी दुश्मनी खत्म करना चाहते हैं, तो उन्हें 5 करोड़ रुपये देने होंगे.

मैसेज में आगे चेतावनी दी गई है कि अगर पैसे नहीं दिए गए, तो सलमान खान की स्थिति बाबा सिद्दीकी से भी बदतर होगी. इससे पहले, गुरुवार को नवी मुंबई की पनवेल पुलिस ने हरियाणा के पानीपत से शूटर सुक्खा को गिरफ्तार किया था. सुक्खा पूर्व में सलमान खान के पनवेल फार्महाउस की रेकी करने और गोली चलाने वाले आरोपियों के साथ शामिल था. गिरफ्तारी के बाद उसे नवी मुंबई में लाया गया है और उसके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई है.

ये भी पढ़ें - सलमान खान को फिर मिली धमकी, लॉरेंस बिश्नोई से दुश्मनी खत्म करने के लिए 5 करोड़ की फिरौती की मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details