दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

AAP के मंडल पदाधिकारियों की बैठक में बोले केजरीवाल- इस बार का चुनाव दिल्ली बचाने का चुनाव है...

DELHI ASSEMBLY ELECTION: आम आदमी पार्टी ने आज मंडल पदाधिकारी बैठक की. इस बैठक में केजरीवाल समेत आप नेताओं ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 5 hours ago

AAP कार्यकर्ताओं से बोले केजरीवाल, यह चुनाव दिल्ली बचाने का है
AAP कार्यकर्ताओं से बोले केजरीवाल, यह चुनाव दिल्ली बचाने का है (Etv Bharat)

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी शासित ने आज मंडल पदाधिकारी बैठक की. इस बैठक में आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल, दिल्ली सीएम आतिशी, पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया समेत कई नेता शामिल हुए. दिल्ली विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं से कहा कि यह चुनाव दिल्ली बचाने का है. बीजेपी वालों ने दिल्ली में जो काम किए हैं, ये काम तो दुश्मन देश का आदमी और गद्दार ही कर सकता है.

केजरीवाल ने कहा, "मुझे सत्ता में आने की नहीं बल्कि दिल्ली वालों की चिंता है. मुझे आम आदमी पार्टी के चुनाव जीतने की नहीं बल्कि आपके परिवारों और बच्चों की चिंता है. अगर हम नहीं आए तो आपकी बिजली महंगी हो जाएगी, लंबे-लंबे पावर कट लगने शुरू हो जाएंगे. सरकारी स्कूल और अस्पताल बर्बाद हो जाएंगे. इस बार का चुनाव दिल्ली बचाने का चुनाव है." आगे केजरीवाल बोले कि इस बार दिल्ली की 70 की 70 सीटों पर वे चुनाव लड़ेंगे, इस बार दिल्ली बचाने के लिए अरविंद केजरीवाल को वोट देना है.

एलजी के ज़रिए कामों को रुकवाया: केजरीवाल बोले बीजेपी वालों ने अपने एलजी के ज़रिए दिल्ली के तमाम काम रुकवा दिए. इन्होंने जैसे काम रुकवाए, वैसे ही ये और काम करा भी सकते थे, लेकिन इन्हें दिल्लीवालों को परेशान करना था. लेकिन अब वे बाहर आ गए हैं और सभी रुके काम शुरू करा दिए हैं. पहले दिल्ली के पीडब्ल्यूडी की सड़कें ठीक होना शुरू हुई. और अब एमसीडी की सड़कें भी ठीक करनी शुरू कर दी है. दिल्ली के अस्पताल और मोहल्ला क्लिनिक में दवाइयों को इन्होंने बंद कर दिया था वो भी शुरू हो गई है. अब हमने फ़रिश्ते स्कीम फिर से शुरू कर दी है. उन्होंने बताया कि दिल्लीवालों के नाम एक चिट्ठी लिखी है और आप सभी को इस चिट्ठी को दिल्ली के एक-एक घर और दुकान तक पहुंचाना है.

दिल्लीवालों ने बीजेपी का राज देख लिया: केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी वालों ने AAP पार्टी को तोड़ने के लिए हम सभी को जेल में डाला, लेकिन पार्टी एकजुट रही और यह सब आपकी वजह से हुआ. हमारे कार्यकर्ता पूरी मज़बूती से इस संकट के समय में लड़ते रहे और बीजेपी की साजिशों को नाकाम कर दिया. बीजेपी वालों ने दिल्ली के काम रुकवा दिए. इन्होंने सीवर ब्लॉक कर दिए, ये काम तो दुश्मन देश का आदमी और गद्दार ही कर सकता है. पिछले एक साल में बीजेपी ने ऐसे-ऐसे काम किए कि दिल्ली वाले परेशान हो गए. अब दिल्लीवालों ने बीजेपी का राज देख लिया. अगर इन्हें वोट दे दिया तो ये दिल्ली का सत्यानाश कर देंगे.

केजरीवार ने बीजेपी से पूछा सवाल: बीजेपी की इतने राज्यों में सरकारें हैं. गुजरात, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश के लोग पूछते हैं कि हमारी बिजली मुफ़्त क्यों नहीं करते?महिलाओं का बस सफ़र मुफ़्त क्यों नहीं करते? इलाज मुफ़्त क्यों नहीं करते? इस चुनाव के अंदर आप लोगों को आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता की तरह नहीं बल्कि देशभक्त की तरह काम करना है.

जनता सिखाएगी बीजेपी को सबक़:केजरीवाल के संबोधन से पहले मनीष सिसोदिया ने कहा, हमारी गिरफ़्तारी का असली मक़सद दिल्लीवालों के काम रुकवाना था. बीजेपी के दुष्ट लोगों ने सीवर बंद करने के लिए उसमें सीमेंट भरवा दिया. इन्होंने एक साल तक दिल्लीवालों को खूब परेशान किया. अब केजरीवाल आ गए हैं. अब सब रुके हुए काम शुरू हो गए हैं. अब विधानसभा चुनाव में दिल्ली की जनता बीजेपी को सबक़ सिखाएगी. बीजेपी वालों का प्लान केवल नेताओं को नहीं बल्कि कर्मठ कार्यकर्ताओं को तोड़ने का था. लेकिन आज गर्व है कि बीजेपी वाले हमारे किसी भी कार्यकर्ता की हिम्मत और जज़्बे को नहीं तोड़ पाए.

ये लोग जनता की जेब से पैसा निकालकर कुछ चंद लोगों की जेब में डाल रहे हैं - सत्येंद्र जैन

पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि कई लोगों के मन में ये सवाल होगा कि आखिर आम आदमी पार्टी में क्या खास बात है कि इसके नेताओं को बार-बार गिरफ्तार किया जाता है. लेकिन मुद्दा ये नहीं है कि सत्येंद्र जैन, मनीष सिसोदिया या संजय सिंह को गिरफ्तार करना था. ये सब तो सीढ़िया थीं. गिरफ्तार तो अरविंद केजरीवाल को करना था. उन्हें लगा कि अरविंद केजरीवाल को जेल में डाल देंगे तो काम खत्म हो जाएगा. लेकिन उन्हें पता नहीं था कि सीढ़िया कमजोर नहीं हैं और ये टूटने वाली नहीं हैं.

सत्येंद्र जैन ने कहा कि मनीष सिसोदिया, संजय सिंह या मुझे गिरफ्तार करने से उनको कोई खास फायदा होने वाला नहीं था. उनका फायदा अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने या जनता को डराने से होता. शरीफ व ईमानदारी आदमी को राजनीति में आने से डराने के लिए देश के अंदर ऐसा माहौल बनाया गया. आम आदमी पार्टी को इसलिए डराना चाहते हैं ताकि मैदान खाली रहे. लेकिन आम आदमी पार्टी पीछे हटने वाले नहीं हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली में अस्पतालों के अंदर 18 हजार बेड बन रहे थे. पूरी दुनिया के अंदर इतना बड़ा विस्तार कहीं नहीं चल रहा था. इसलिए उन्होंने सोचा कि हम तो ये काम कर नहीं सकते इसलिए इन्हें अरेस्ट कर लो. अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि यमुना नदी को साफ कर देंगे. हम 24 घंटे उस काम पर लगे हुए थे लेकिन हमें अरेस्ट कर लिया गया. लेकिन हम अब भी यमुना नदी को साफ करके दिखाएंगे.

ये भी पढ़ें:

  1. Delhi: CM आतिशी ने 'आपका विधायक-आपके द्वार' अभियान में लोगों से किया संवाद- AAP सरकार की गिनाई उपलब्धियां
  2. Delhi: विधानसभा में कैग रिपोर्ट पेश करने की मांग को लेकर सीएम आवास के बाहर बीजेपी का प्रदर्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details