दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

सलमान खान को बिश्नोई समुदाय से माफी मांगनी चाहिए, बाबा सिद्दीकी मर्डर के बाद BJP सांसद की सलाह

Baba Siddique Murder: काले हिरण के शिकार की घटना को लेकर लॉरेंस बिश्नोई गैंग की तरफ से अभिनेता सलमान खान को धमकियां मिल चुकी हैं.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 5 hours ago

Actor Salman Khan to apologise to Bishnoi Community Advises BJP MP Harnath Singh Yadav
सलमान खान (File Photo - IANS)

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या में कथित तौर पर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शामिल होने की चर्चा है. कथित सोशल मीडिया पोस्ट में हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए गैंग ने कहा कि अभिनेता सलमान खान और दाऊद इब्राहिम की मदद करने वालों का यही अंजाम होगा.

बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद मुंबई पुलिस ने सलमान खान के घर की सुरक्षा बढ़ा दी, क्योंकि सलमान खान को लॉरेंस बिश्नोई गैंग से धमकियां मिल चुकी हैं.

इस बीच, भाजपा के राज्यसभा सांसद हरनाथ सिंह यादव ने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को काले हिरण के शिकार की घटना के लिए बिश्नोई समुदाय से माफी मांगने की सलाह दी है. उनका कहना है कि काला हिरण बिश्नोई समुदाय के लिए सांस्कृतिक और धार्मिक रूप से काफी महत्वपूर्ण है, जो इसका शिकार किए जाने से बहुत आहत है.

यूपी के मैनपुरी के रहने वाले भाजपा नेता हरनाथ सिंह यादव ने सलमान खान को टैग करते हुए एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, प्रिय सलमान खान, काला हिरण जिसे बिश्नोई समाज देवता मानता है उसकी पूजा करता है, उसका आपने शिकार किया और उसे पकाकर खा लिया. जिसके कारण बिश्नोई समाज की भावनाएं आहत हुईं और आपके प्रति बिश्नोई समाज में लंबे समय से आक्रोश है."

उन्होंने आगे लिखा, "व्यक्ति से गलती हो जाती है. आप बड़े अभिनेता हैं, देश में बड़ी संख्या में लोग आपसे स्नेह करते हैं. मेरा आपको परामर्श है कि आपको बिश्नोई समाज की भावनाओं का सम्मान करते हुए अपनी बड़ी गलती के लिए बिश्नोई समाज से माफी मांगना चाहिए."

काला हिरण शिकार की घटना को लेकर दुश्मनी
गौरतलब है कि वर्ष 1998 में सलमान खान एक फिल्म की शूटिंग के लिए राजस्थान गए थे. आरोप है कि इस दौरान उन्होंने एक काले हिरण का शिकार किया था. इस कथित घटना को बिश्नोई समुदाय में रोष फैल गया था. इस मामले में निचली अदालत ने वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट के तहत सलमान खान को पांच साल की सजा सुनाई थी. बाद में सलमान ने सजा को रद्द करने के लिए याचिका दायर की थी.

सलमान खान के घर की सुरक्षा बढ़ाई गई
इसी घटना को लेकर लॉरेंस बिश्नोई गैंग की तरफ से सलमान खान और उनके परिवार को कई बार धमकियां मिल चुकी हैं. मुंबई में बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या के बाद सलमान खान के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. अभिनेता सलमान खान के साथ करीबी रिश्ता रखने वाले सिद्दीकी को भी जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसके साथियों से धमकियां मिल रही थीं.

यह भी पढ़ें-बाबा सिद्दीकी हत्याकांड: हत्यारों को सुपारी, कूरियर से हथियारों की डिलीवरी, पूछताछ में चौंकाने वाले खुलासे

ABOUT THE AUTHOR

...view details