दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

दाऊद इब्राहिम के इशारे पर चल रहा था अवैध कारोबार, 327 करोड़ की ड्रग्स जब्त, 15 गिरफ्तार - 327 Crores MD Drug seized

327 Crores MD Drug seized: इंटरस्टेट ड्रग रैकेट का यह गैंग पूरे देश में सक्रिय था. जिसका संचालन एमडी ड्रग तस्करी का सरगना सलीम डोला दुबई में बैठकर कर रहा था. फिलहाल वह फरार है. सलीम डोला का कनेक्शन अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jul 3, 2024, 8:54 PM IST

Etv Bharat
फोटो (ETV Bharat & IANS)

मुंबई:महाराष्ट्र के ठाणे जिले में मीरा भायंदर क्राइम ब्रांच ने एमडी ड्रग्स के एक अंतरराज्यीय तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ किया है. इस गिरोह का कनेक्शन अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से है. गिरोह के पास से 327 करोड़ 69 लाख रुपये की एमडी (मेफेड्रोन) ड्रग जब्त की गई. इस ऑपरेशन के दौरान कुल 15 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें तीन महाराष्ट्र से, तीन तेलंगाना से, आठ उत्तर प्रदेश से और एक गुजरात से है। इसके साथ ही तीन पिस्तौल, एक रिवॉल्वर और 33 जिंदा कारतूस भी पुलिस ने जब्त किए हैं. यह रैकेट दाऊद इब्राहिम के इशारे पर उसका गुर्गा सलीम डोला चला रहा था.

सलीम का दाऊद गैंग से कनेक्शन
पुलिस के मुताबिक, इंटरस्टेट ड्रग रैकेट का यह गैंग पूरे देश में सक्रिय था. पुलिस ने यह भी दावा किया है कि, मनी लॉन्ड्रिंग में शामिल मुख्य आरोपी ड्रग तस्कर सलीम डोला फिलहाल फरार चल रहा है. पुलिस ने खुलासा किया कि, सलीम डोला का कनेक्शन अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से है. पुलिस का कहना है कि, वह सलीम डोला की तलाश में जुटी हुई है.

इस एमडी ड्रग तस्करी का सरगना सलीम डोला है और उसे कुछ दिन पहले मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था. सलीम डोला के खिलाफ देशभर में कई मामले दर्ज हैं. जांच में पता चला है कि, फरार होने के बाद सलीम डोला सारा अवैध कामकाज दुबई से चला रहा है. दाऊद इब्राहिम के गुर्गे के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया जा चुका है.

तेलंगाना से तीन गिरफ्तार
लोकसभा चुनाव के दौरान मीरा भायंदर क्राइम ब्रांच की टीम ने नाकाबंदी की थी. खबर के मुताबिक, 15 मई को शोएब मेमन और निकोलस काशीमीरा इलाके से एमडी ड्रग्स बेचने आए थे. जब इन दोनों को हिरासत में लिया गया तो इनके पास से 2 करोड़ रुपये की एमडी ड्रग्स जब्त की गई. इन दोनों ने जो जानकारी दी उससे यह पुलिस को यह पता चला कि ये ड्रग्स तेलंगाना से लाया गया है. जिसके बाद पुलिस की एक टीम तेलंगाना के लिए रवाना हो गई. पुलिस ने अवैध नशे के कारोबारियों के खिलाफ अभियान चलाते हुए नासिर उर्फ बाबा शेख और दयानंद उर्फ दया माणिक को तेलंगाना के विकाराबाद जिले से गिरफ्तार किया. पुलिस ने दोनों आरोपियों के पास से 25 करोड़ की एमडी ड्रग्स और एक फैक्ट्री जब्त की गई. पुलिस को जांच से पता चला कि इस धंधे में एक बड़ा गिरोह शामिल है.

327 करोड़ की ड्रग्स जब्त
पुलिस कमिश्नर मधुकर पांडे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि, क्राइम ब्रांच की टीम ने गहन जांच की और महाराष्ट्र, गुजरात, उत्तर प्रदेश, हैदराबाद से कुल 15 लोगों को गिरफ्तार किया और 327 करोड़ 69 लाख रुपये की एमडी (मेफेड्रोन) ड्रग्स जब्त की. इनका मुख्य सूत्रधार सलीम डोला अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से जुड़ा है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है.

ये भी पढ़ें:पाकिस्तानी साजिश नाकाम : पंजाब में करोड़ों की हेरोइन बरामद, सात नशा तस्कर गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details