उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देवास्थानम प्रबधन विधेयक के खिलाफ पुरोहितों ने सरकार की निकाली शव यात्रा

शहर में रविवार को गंगोत्री धाम के पुरोहितों ने कलक्ट्रेट परिसर के बाहर श्राइन बोर्ड के खिलाफ ढोल-दमाऊ के साथ सरकार की शव यात्रा निकाली. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जामकर नारेबाजी कर अपना आक्रोश व्यक्त किया.

By

Published : Dec 15, 2019, 7:12 PM IST

priests-protest-against-the-shrine-board
प्रदेश में श्राइन बोर्ड के खिलाफ पुरोहितों ने निकाली शव यात्रा

उत्तरकाशी: शहर में रविवार को गंगोत्री धाम के पुरोहितों ने कलक्ट्रेट परिसर के बाहर देवास्थानम प्रबधन विधेयक के खिलाफ ढोल-दमाऊ के साथ सरकार की शव यात्रा निकाली. इस दौरान सभी पुरोहित समाज के लोगों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जामकर नारेबाजी कर आक्रोश व्यक्त किया.

बता दें कि देवास्थानम प्रबधन विधेयक के विरोध में चल रहे गंगोत्री धाम के पुरोहितों के क्रमिक अनशन के क्रम में आज सभी ने कलक्ट्रेट परिसर के बाहर एकत्रित होकर शव यात्रा निकाली. जहां पर गंगोत्री धाम के पुरोहितों ने प्रदेश सरकार का शव तैयार कर पूरे क्षेत्र में प्रदेश सरकार की शव यात्रा निकाली और बाद में केदार घाट पर शव को छोड़ आये.

पढ़ें: स्विफ्ट कार लूट मामले में चार गिरफ्तार, आरोपियों से मिले दो तमंचे

पुरोहित समाज के लोगों ने बताया कि त्रिवेंद्र सरकार को अंतिम चुनौती दी हैं. साथ ही अब और भी उग्र प्रदर्शन किया जाएगा. वहीं, गंगोत्री धाम के सहसचिव राजेश सेमवाल ने बताया कि प्रदेश सरकार के शव को केदारघाट पर अधोगति में छोड़ दिया गया हैं. यह गति इस सरकार की होने वाली हैं. साथ ही सरकार को यह अंतिम चुनौती हैं. साथ ही गंगोत्री पुरोहित सभा के अध्यक्ष पवन सेमवाल ने बताया कि जिस प्रकार से प्रदेश सरकार ने गंगोत्री धाम के पुरोहितों के हक हकूकों के साथ खिलवाड़ किया है। उसे बिल्कुल भी सहन नहीं किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details