उत्तराखंड

uttarakhand

छात्र-छात्राओं ने रैली से दिया गंगा स्वच्छता का संदेश

By

Published : Nov 5, 2020, 1:13 PM IST

Updated : Nov 5, 2020, 2:17 PM IST

गंगा को स्वच्छ रखने को लेकर जिला प्रशासन सहित नमामि गंगे और नेहरू युवा केंद्र की और से गंगा महोत्सव के अवसर पर विभिन्न माध्यमों से स्थानीय लोगों को जागरूक किया जा रहा है.

Ganga cleanliness
गंगा स्वच्छता का संदेश

उत्तरकाशी:गंगा को स्वच्छ रखने को लेकर जिला प्रशासन सहित नमामि गंगे और नेहरू युवा केंद्र की और से गंगा महोत्सव के अवसर पर विभिन्न माध्यमों से स्थानीय लोगों को जागरूक किया जा रहा है. इसके लिए गंगा घाटों पर स्वच्छता अभियान के साथ रैली के माध्यम से गंगा को स्वच्छ रखने का संकल्प लिया जा रहा है. जिससे गंगा का धार्मिक और पर्यावरण का महत्व बना रहे.

छात्र-छात्राओं ने रैली से दिया गंगा स्वच्छता का संदेश.

मुख्य विकास अधिकारी पीसी डंडरियाल ने छात्र-छात्राओं सहित नेहरू युवा केंद्र के स्वयं सेवियों की रैली को राजकीय कीर्ति इंटर कॉलेज से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. उसके बाद रैली ने जनपद मुख्यालय सहित आसपास के क्षेत्रों में बैनर पोस्टर और स्लोगन के माध्यम से गंगा स्वच्छता का संदेश दिया. साथ ही गंगा के महत्व को स्थानीय लोगों को समझाया कि किस प्रकार जीवनदायनी को हम सरंक्षित कर सकते हैं.

पढ़ें:सोना तस्करी मामला : ईडी ने सीएम विजयन के अतिरिक्त सचिव को जारी किया समन

सीडीओ पीसी डंडरियाल ने कहा कि गंगा महोत्सव के तहत नगर में गंगा स्वच्छ्ता को लेकर रैली निकाली जा रही है. कार्यक्रम के तहत स्थानीय लोगों को जागरूक किया गया कि उत्तरकाशी को गंगा का मायका कहा जाता है. उनकी जिम्मेदारी बनती है कि गंगा को स्वच्छ रखें. साथ ही शहर हो या गांव, जो भी गंगा किनारे रहता है सबसे पहले उन्हीं लोगों को गंगा की स्वच्छ्ता के संकल्प के साथ आगे आना होगा.

Last Updated : Nov 5, 2020, 2:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details