उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तरकाशी: जिला अस्पताल से ऑक्सीजन प्लांट की पाइपलाइन हुई चोरी

जिला अस्पताल उत्तरकाशी में ऑक्सीजन प्लांट के पाइपलाइन चोरी होने की घटना सामने आई है. बताया जा रहा है कि अस्पताल के ही दो सफाई कर्मचारियों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है. अस्पताल प्रशासन ने पुलिस में मामले की शिकायत दर्ज कराई.

By

Published : Oct 29, 2021, 9:45 AM IST

Oxygen plant pipeline
Oxygen plant pipeline

उत्तरकाशी:जिला अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट की पाइपलाइन चोरी होने की घटना सामने आई है. सूचना के बाद से ही जिला अस्पताल प्रबंधन में हड़कंप मच गया. जिला अस्पताल प्रशासन ने स्वंय पहले मामले की जांच की. जिसमें दो सफाई कर्मचारियों के नाम सामने आए हैं. जिला अस्पताल के सीएमएस के अनुसार दोनों सफाई कर्मचारियों के नाम पता लगने के बाद उन्हें बुलाया गया और दोनों ने पाइपलाइन का खर्चा वहन करने की बात कही. लेकिन मामले की गंभीरता को देखते हुए अस्पताल प्रशासन ने पुलिस में दोनों सफाई कर्मचारियों के खिलाफ तहरीर दी है. पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है.

जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. एसडी सकलानी ने बताया कि बीती मंगलवार रात जिला अस्पताल में लगे 200 एलपीएम के ऑक्सीजन प्लांट की पाइपलाइन का करीब 20 से 30 मीटर हिस्सा चोरी हो गया. जिला अस्पताल प्रबंधन को इसकी सूचना बुधवार सुबह मिलने पर हड़कंप मच गया. जिसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने स्वंय मामले की जांच की. जिसमें दो सफाई कर्मचारियों के नाम समाने आए हैं. डॉ. सकलानी ने बताया कि इसमें एक सफाई कर्मी पहले जिला अस्पताल में कार्यरत था और जोकि अब ठेकेदार के अंडर में काम करता है. दूसरा सफाई कर्मचारी नगरपालिका में तैनात है.

पढ़ें:कांग्रेस अल्पसंख्यक मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष का कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत

डॉ. एसडी सकलानी ने बताया कि दोनों को अस्पताल बुलाकर पूछताछ की गई. तो दोनों की बातों के अनुसार इन्होंने शराब के नशे में यह हरकत की और अब दोनों पाइपलाइन का खर्चा उठाने की बात कह रहे हैं. लेकिन मामले की गंभीरता को देखते हुए थाना कोतवाली में दोनों सफाई कर्मियों के खिलाफ चोरी की तहरीर दी गई है. जिस पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

हालांकि, इस घटना से ऑक्सीजन सप्लाई में किसी प्रकार की समस्या नहीं आई है. अस्पताल की ओर से ऑक्सीजन सप्लाई के लिए पूर्व में ही वैकल्पिक व्यवस्था की गई है. इसकी जानकारी उच्च अधिकारियों को भी दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details