उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तरकाशी: बड़कोट में देर रात महसूस हुए भूकंप के झटके

By

Published : Nov 16, 2020, 8:25 AM IST

उत्तरकाशी के बड़कोट तहसील क्षेत्र में देर रात भूकंप के झटके महसूस किए गए. हालांकि भूकंप से कोई नुकसान की सूचना नहीं मिली है, लेकिन जिले में लगातार छोटे-छोटे भूकंप के झटकों से स्थानीय लोग खौफ के माहौल में जी रहे हैं.

uttarkashi
भूकंप के झटके

उत्तरकाशी:बड़कोट में देर रात भूकंप के झटके महसूस किए गए. हालांकि भूकंप से कोई नुकसान की सूचना नहीं मिली है, लेकिन जिले में लगातार छोटे-छोटे भूकंप के झटकों से स्थानीय लोग खौफ के माहौल में जी रहे हैं. उत्तरकाशी जिला भूकंप के दृष्टिकोण से बहुत ही सवेदनशील है. भूकंप के दृष्टिकोण से जिला जोन 4 और 5 में आता है.

जिला आपदा कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के अनुसार उत्तरकाशी के बड़कोट तहसील क्षेत्र में देर रात 11 बजकर 31 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए. इसका केंद्र बड़कोट के मातला वन क्षेत्र में था. वहीं, यह भूकंप 3.3 रिक्टर स्केल पर मापा गया. साथ ही इसकी गहराई जमीन के नीचे करीब 5 किमी थी. देर रात भूकंप के झटकों के कारण स्थानीय लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए.

पढ़ें:बंशीधर भगत ने प्रदेश प्रभारी और सह प्रभारी की नियुक्ति का किया स्वागत, कहा- संगठन को मिलेगी गति

जिला कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के अनुसार जनपद में भूकंप से कहीं पर भी नुकसान नहीं हुआ है. वहीं, उत्तरकाशी जनपद की बात करें, तो यह भूकंप के दृष्टिकोण से हमेशा से ही सवेदनशील रहा है. बता दें कि, 1991 का विनाशकारी भूकंप उत्तरकाशी जनपद झेल चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details