उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सीएम तीरथ के गंगोत्री से चुनाव लड़ने की अटकलें तेज, कांग्रेस ने कहा- हम तैयार

गंगोत्री विधानसभा सीट के विधायक गोपाल रावत के निधन के बाद यह सीट खाली चल रही है. ऐसे में उत्तराखंड के राजनीतिक गलियारों में CM के गंगोत्री से उपचुनाव लड़ने की चर्चाएं गरम हैं.

By

Published : Jun 11, 2021, 7:21 PM IST

Updated : Jun 11, 2021, 7:36 PM IST

gangotri by-election
gangotri by-election

उत्तरकाशी:सूबे के मुखिया तीरथ सिंह रावत के उत्तरकाशी दौरे के बाद उनके गंगोत्री विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की चर्चाओं का बाजार गरम है. वहीं, सीएम दौरे के समय भाजपा संगठन के लोगों ने सीएम से गंगोत्री विधानसभा सीट से उपचुनाव लड़ने की अपील भी की थी. क्योंकि, गंगोत्री विधानसभा सीट के विधायक गोपाल रावत के निधन के बाद यह सीट खाली चल रही है.

बता दें, कुछ दिन पहले सीएम तीरथ सिंह रावत के उत्तरकाशी दौरे के दौरान भाजपा के जिला संगठन के पदाधिकारियों ने सीएम से गंगोत्री विधानसभा सीट से उपचुनाव लड़ने की अपील की थी, जिसके बाद भाजपा नेताओं के अनुसार प्रदेश हाईकमान में भी इस बात पर चर्चा जारी है. हालांकि, अभी तक सीएम की ओर से उपचुनाव में सीट पर किसी प्रकार की प्रतिक्रिया नहीं आई है.

CM के गंगोत्री से उपचुनाव लड़ने की अटकलें.

उत्तरकाशी बीजेपी के जिला महामंत्री हरीश डंगवाल का कहना है कि ये तो केंद्र और प्रदेश हाईकमान ही तय करेगा कि सीएम किस सीट से चुनाव लड़ेंगे. अगर सीएम गंगोत्री से चुनाव लड़ते हैं, तो यह जनता और कार्यकर्ताओं के लिए सौभाग्य की बात होगी. क्योंकि गंगोत्री 20 साल से मंत्री पद के लिए जद्दोजहद करती रही है. इसलिए अगर सीधे सीएम यहां से चुनाव लड़ते हैं, तो पार्टी कार्यकर्ता तैयार हैं.

पढे़ें- बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस हुई हमलावर, कुमाऊं मंडल में जोरदार प्रदर्शन

स्व. गोपाल रावत को याद रखेगी जनता

हरीश डंगवाल ने कहा कि पूर्व विधायक स्व. गोपाल रावत के किये गए विकास कार्यों को जनता हमेशा याद करेगी, जिन्होंने विधानसभा क्षेत्र के हर गांव को सड़क से जोड़ा है.

कांग्रेस उप चुनाव और 2022 के रण के लिए तैयार

कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष और पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण का कहना है कि कोरोना को देखते हुए 6 माह के लिए प्रदेश सरकार को चुनाव नहीं करवाने चाहिए थे लेकिन उसके बाद भी गोपाल रावत के निधन के बाद सरकार सवैधानिक क्रम में उपचुनाव करवा रही है. इस उप चुनाव में गंगोत्री से सीएम चुनाव लड़ें या कोई अन्य, कांग्रेस पूरी तरह से उप चुनाव और 2022 के रण के लिए तैयार है.

Last Updated : Jun 11, 2021, 7:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details