उत्तराखंड

uttarakhand

पुरोला: प्रशासन ने 18 प्रवासी मजदूरों को भेजा पश्चिम बंगाल

By

Published : May 16, 2020, 5:57 PM IST

Updated : Jun 17, 2020, 6:07 PM IST

पुरोला स्थानीय प्रशासन ने लॉकडाउन के कारण पुरोला में फंसे पश्चिम बंगाल के 18 मजदूरों को वापस उनके राज्य में भेज दिया है. मजदूरों को यहां से हरिद्वार तक बस से भेजा गया है, जहां से मजदूर ट्रेन के जरिए अपने घर पहुंचेंगे.

Purola
प्रशासन ने 18 प्रवासी मजदूरों को भेजा पश्चिम बंगाल

पुरोला: स्थानीय प्रशासन ने लॉकडाउन के कारण पुरोला में फंसे पश्चिम बंगाल के 18 मजदूरों को वापस उनके राज्य भेज दिया है. मजदूरों को यहां से हरिद्वार तक बस से भेजा गया है, जहां से यह मजदूर ट्रेन के जरिए अपने घर पहुंचेंगे. इससे पूर्व पुरोला स्थानीय प्रशासन की तरफ से उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, राजस्थान और चंडीगढ़ के प्रवासी मजदूरों को उनके घर भेजा चुका है.

बता दें, लॉकडाउन के कारण बाहरी प्रदेशों से उत्तरकाशी के पुरोला में बड़ी संख्या में मजदूर फंसे हुए थे, जहां से स्थानीय प्रशासन ने अब तक करीब ढाई सौ मजदूरों को उनके घर भेज दिया है, इसी कड़ी में शनिवार को सतलुज जल विद्युत निगम की कार्यदायी संस्था जेपी कंस्ट्रक्शन कंपनी मोरी में कार्य कर रहे 16 व पुरोला में स्वर्णकारों के यहां काम कर रहे पश्चिम बंगाल के दो मजदूरों सहित 18 लोगों को उनके घर भेज दिया गया है, इन सभी को यहां से बसों के जरिए हरिद्वार तक भेजा गया है, जहां से ये प्रवासी मजदूर ट्रेन से अपने घर पश्चिम बंगाल पहुंचेंगे. वहीं, बस में बैठते ही कुछ मजदूर भावुक भी हो गए थे.

पढ़े-लॉकडाउन में भगवान 'लॉक', आर्थिकी को लेकर परेशान पंडे-पुजारी

वहीं, प्रवासी मजदूर उतम दास, रॉकी दास, अरफान अली आदि ने स्थानीय प्रशासन का आभार व्यक्त करते हुए एसडीएम आईएएस मनीष कुमार की सराहना भी की.

Last Updated : Jun 17, 2020, 6:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details