उत्तराखंड

uttarakhand

रुद्रपुर में इंटार्क कंपनी के श्रमिकों ने बच्चों के साथ किया प्रदर्शन, 3 महीने से नहीं मिला वेतन

By

Published : Jun 15, 2022, 5:05 PM IST

रुद्रपुर सिडकुल स्थित इंटार्क कंपनी के श्रमिकों ने अपने बच्चों के साथ श्रम विभाग कार्यालय में प्रदर्शन किया. कंपनी के श्रमिक पिछले 9 महीने से आंदोलनरत हैं. कुमाऊं श्रमायुक्त के निर्देश के बाद भी श्रमिकों को तीन माह का वेतन नहीं मिला है. श्रमिक गैर कानूनी रूप से बंद की गई कंपनी को दोबारा खुलवाना चाहते हैं.

Workers protest in Rudrapur
रुद्रपुर में श्रमिकों का प्रदर्शन

रुद्रपुरःउधमसिंह नगर के रुद्रपुर सिडकुल स्थित इंटार्क कंपनी की गैरकानूनी तालाबंदी और श्रमिकों को बाहर का रास्ता दिखाने के खिलाफ बुधवार को श्रमिकों के बच्चों ने श्रम विभाग कार्यालय में प्रदर्शन किया. कंपनी के श्रमिक पिछले 9 महीने से आंदोलनरत हैं. कुमाऊं श्रमायुक्त के निर्देश के बाद भी श्रमिकों को तीन माह का वेतन नहीं मिला है.

बुधवार को एक बार फिर श्रमिकों ने श्रम विभाग के कार्यालय में प्रदर्शन किया. श्रमिकों के परिवार जनों और छोटे बच्चों ने श्रम विभाग के कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान बच्चों ने जमकर नारेबाजी भी की.
ये भी पढ़ेंः हल्द्वानी में पिता के इलाज के लिए दो मासूम बेटियां मांग रही चंदा, आयुष्मान कार्ड बना 'शोपीस'!

उन्होंने कहा कि वेतन न मिलने से श्रमिकों के परिवारों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. बच्चों के अब तक स्कूलों में दाखिले तक नहीं हुए हैं. इस कारण बच्चे आज श्रम विभाग में प्रदर्शन कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details