उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

तीन हजार की रिश्वत लेते हुए चकबंदी अधिकारी का पेशकार रंगे हाथ गिरफ्तार

उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले में विजिलेंस की टीम ने रिश्वत के मामले में चकबंदी के प्रभारी पेशकार को गिरफ्तार किया है. प्रभारी पेशकार ने जमीन की दाखिल खारिज के लिए एक व्यक्ति से 3000 रुपए की मांग की थी.

By

Published : Aug 10, 2022, 7:03 PM IST

Updated : Aug 10, 2022, 7:42 PM IST

Rudrapur
Rudrapur

रुद्रपुर: चकबंदी के प्रभारी पेशकार को विजिलेंस की टीम ने तीन हजार की रिश्वत के साथ गिरफ्तार किया है. आरोपी पेशकार को टीम हल्द्वानी ले गई है. आरोपी पीड़ित से फाइल आगे बढ़ाने के नाम पर 3000 रुपए की रिश्वत मांग रहा था, जिसकी शिकायत पीड़ित ने हल्द्वानी विजिलेंस को की थी.

हल्द्वानी विजिलेंस टीम ने रुद्रपुर चकबंदी कार्यालय से चकबंदी अधिकारी के प्रभारी पेशकार आनंद चंद्र को तीन हजार की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है. आरोपी है कि प्रभारी पेशकार आनंद चंद्र ने शिकायतकर्ता से दाखिल खारिज की फाइल को आगे बढ़ाने के लिए तीन हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी. उन्होंने इस मामले की शिकायत विजिलेंस हल्द्वानी से की.
पढ़ें-मिलावटखोरों पर FDA की कार्रवाई जारी, 10 दुकानों के मिठाई सैंपल जांच के लिए भेजे लैब

जानकारी के अनुसार, नईम खान निवासी वार्ड नंबर 7 खटीमा ने विजिलेंस टीम को शिकायत की थी कि उसने पत्नी के नाम एक भूखंड खरीदा था. दाखिल खारिज की फाइल रुद्रपुर चकबंदी कार्यालय में प्रचलित है. फाइल को आगे बढ़ाने के लिए चकबंदी अधिकारी का प्रभारी पेशकार इसके लिए तीन हजार रुपए मांग रहा है. वादी ने 22 जुलाई को विजिलेंस हल्द्वानी में इस मामले की शिकायत की, जिसके बाद आज टीम ने चकबंदी कार्यालय से आरोपी प्रभारी पेशकार को गिरफ्तार कर लिया. टीम आरोपी को हल्द्वानी ले गई है.

विजिलेंस की टीम अभीतक उधमसिंह नगर जिले से रिश्वत के मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है. एसपी विजिलेंस प्रहलाद मीणा ने बताया कि शिकायत पर रुद्रपुर चकबंदी अधिकारी के प्रभारी पेशकार को गिरफ्तार किया है. मामले में अन्य कर्मचारियों की संलिप्तता की जांच की जा रही है.

Last Updated : Aug 10, 2022, 7:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details