उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

तराई बीज निगम कर्मचारियों को पांच महीने से नहीं मिला वेतन

पिछले कुछ सालों से पंतनगर में तराई बीज को लेकर 260 कर्मचारियों के आगे रोजी-रोटी का संकट आ खड़ा हुआ है.हालत ये है कि उन्हें अब रोजी-रोटी और घर का खर्च की चिंता भी सताने लगी है. कर्मचारियों का कहना है कि उत्तराखंड बनने के बाद से तराई बीज निगम की हालत बत से बदतर होती जा रही है.

By

Published : Aug 16, 2019, 9:03 PM IST

तराई बीज निगम कर्मचारियों को नहीं मिला वेतन

उधम सिंह नगरः पिछले कुछ सालों से पंतनगर में तराई बीज को लेकर 260 कर्मचारियों के आगे रोजी-रोटी का संकट आ खड़ा हुआ है. कर्मचारियों को पिछले पांच माह से वेतन का भुगतान नहीं किया गया है. इससे पूर्व उन्हें जो भी भुगतान किया गया वो भी टुकड़ों-टुकड़ों में हुआ था. ऐसे में अब कर्मचारियों को परिवार के भरण-पोषण की चिंता सता रही है.

बता दें कि घाटे में चल रहे तराई बीज निगम का खामियाजा कर्मचारियों को भुगतना पड़ रहा है. जिसके चलते कर्मचारियों के सामने अर्थिक संकट खड़ा हो गया है. हालत ये है कि उन्हें अब रोजी-रोटी और घर का खर्च की चिंता भी सताने लगी है. कर्मचारियों का कहना है कि उत्तराखंड बनने के बाद से तराई बीज निगम की हालत बत से बदतर होती जा रही है.

तराई बीज निगम

पढ़ेःयूपी निर्माण निगम पर लटकी स्पेशल ऑडिट की तलवार, खुल सकते हैं कई राज

कर्मचारियों का कहना है कि पिछले पांच माह से कर्मचारियों के वेतन का भुगतान नहीं किया गया है. ऐसे हालात में पैसा ना होने के चलते कर्मचारियों को परिवार के भरण-पोषण का डर सता रहा है. उनका आरोप है कि सरकार निगम की ओर ध्यान नहीं दे रहा है. निगम को सरकार के सहारे की जरुरत है. निगम में कुल 260 कर्मचारी कार्यरत है.

बता दें कि उत्तराखंड राज्य बनने से पहले टीडीसी एशिया का सबसे बड़ा बीज निगम था. आज टीडीसी के दिन खराब चल रहे हैं. कर्मचारियों का कहना है कि कि सरकार टीडीसी को उभारने में मदद करें तो फिर से टीडीसी एक बार फिर उसी ऊंचाईयों पर पहुंच सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details